Placeholder canvas

WPL PRIZE MONEY: टूर्नामेंट से बाहर होकर भी मालामाल हुई यूपी वॉरियर्स, मुंबई इंडियंस पर हुई पैसों की बारिश, जानिए दिल्ली को मिले कितने रूपये

रविवार को वीमेंस प्रीमियर लीग के प्रथम संस्करण का पहला फाइनल मुकाबला खेला गया। जहां मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने हुई। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 7 विकेट से शिकस्त दी और वीमेंस प्रीमियर लीग के प्रथम संस्करण का खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ विजेता टीम ढेरों इनामों और करोड़ो रूपये की बरसात हुई।

मुंबई इंडियंस को विजेता बनने पर मिले इतने करोड़ रुपये

मुंबई इंडियंस को वीमेंस प्रीमियर लीग के प्रथम संस्करण का खिताब जीतने पर ढेरों इनामों की बरसात हुई। टीम को पहले सीजन की विजेता बनने पर चमचमाती हुई वीमेंस प्रीमियर लीग की ट्राॅफी और साथ में 6 करोड़ रुपये मिले। इसके अलावा टीम के सभी खिलाड़ियों को वीमेंस प्रीमियर लीग के मेडल भी मिले।

वहीं इस लीग की रनअप बनने पर दिल्ली कैपिटल्स को 3 करोड़ रुपये मिले। साथ ही टीम के सभी खिलाड़ियों को मेडल भी मिले। वहीं लीग में एलिमिनेटर में बाहर होने वाली यूपी वारियर्स की टीम को 1 रूपये मिले। हालांकि आरसीबी और गुजरात जायंट्स को नंबर चार और पांच पर रहने के कारण किसी भी तरह की कोई राशि नहीं मिली।

खिलाड़ियों पर हुइ जमकर धनवर्षा

टीम की तरह टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर जमकर धनवर्षा हुई। आईपीएल की तरह वीमेंस प्रीमियर लीग में लीग भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज को ऑरेंज कैप और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज को पपल कैप मिली।

इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान और ओपनर बल्लेबाज मेग लेनिंग ने 310 रन बनाए जबकि सबसे ज्यादा विकेट यूपी की एश्लेटन ने 10 विकेट हासिल किए।

इन दोनों खिलाड़ियों को ऑरेंज और पपल कैप के साथ साथ 10 – 10 लाख रूपये का चेक मिला। इसके अलावा मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने पर खिलाड़ी को भी ट्रॉफी और 10 लाख रुपये का चेक मिला। इसके बेस्ट स्टाइक रेट और कई अन्य अवार्ड्स भी मिले।

ALSO READ: 517 रन, 2 शतक… टी20 मैच में चौके-छक्कों की जमकर बारिश, साउथ अफ्रीका ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, मैच में लगी रिकॉर्ड की झड़ी