Placeholder canvas

517 रन, 2 शतक… टी20 मैच में चौके-छक्कों की जमकर बारिश, साउथ अफ्रीका ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, मैच में लगी रिकॉर्ड की झड़ी

रविवार को दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच खेला गया। इस टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने वेस्टइंडीज की टीम रिकॉर्ड 259 रनों के लक्ष्य का पीछा कर 6 विकेट से मात दी। इस मैच में जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका की टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा।

एक टी20 मैच में बने सबसे ज्यादा रन

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया। दूसरा टी20 मैच रनों से भरपूर मैच रहा। मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने पहली पारी में धमाकेदार बल्लेबाजी की। टीम की ओर से जाॅनसन चाल्स ने ताबड़तोड़ शतक लगाते हुए 46 गेंदों पर 118 रन बनाए।

उनकी पारी में 11 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा काइल मेयस ने 51 रन और रोमियो शेफर्ड ने 41 रन बनाए। इन तीनों की बदौलत वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर रिकॉर्ड 258 रन बनाए। यह वेस्टइंडीज की टी20 क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर रहा।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने तूफानी शुरूआत की। टीम की ओर से क्विंटन डी काॅक ने शुरू से ही विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने 44 गेंदों पर 100 रनों की शतकीय पारी खेली। उनके अलावा रीजा हेडिक्स ने ताबड़तोड़ अंदाज में 28 गेंदों पर 68 रन बनाए। अंत में कप्तान मार्क्रम ने 38 और क्लासेन न 16 रन बनाकर टीम को रिकार्ड 6 विकेट से जीत दिलाई।

रिकार्ड्स की लगी छड़ी

इस मैच में रनों और रिकॉर्ड की छडी लगी। दूसरे टी20 मैच में कुल 517 रन बने। यह टी20 क्रिकेट के इतिहास में किसी एक मैच में सर्वाधिक रन थे। इसके अलावा मैच में दोनों टीमों की ओर से कुल 35 छक्के लगे। यह भी किसी एक टी20 मैच में सर्वाधिक रहे।

इसके अलावा मैच में वेस्टइंडीज के जाॅनसन चाल्स ने महज 38 गेंदों पर शतक लगाया।जो ज्वाइंट टी20 क्रिकेट में फास्टेट सेंचुरी रही। वहीं दक्षिण अफ्रीका की ओर से क्विंटन डी काॅक ने 43 गेंदों पर अपना टी20 करियर का पहला शतक लगाया। यह दक्षिण अफ्रीका की का दूसरा सबसे तेज जबकि दुनिया का पांचवां सबसे तेज शतक रहा।

ALSO READ: PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने फिर तोड़ा पाकिस्तान का घमंड, 7 विकेट से करारी शिकस्त देकर 2-0 से बनाई सीरीज में अजेय बढ़त