PAK VS AFG

पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच इस वक्त तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला रविवार की शाम शारजाह में खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को एक बार फिर अफगानिस्तानियों ने करारी शिकस्त दी।

इसी के साथ अफगानिस्तान ने पाक के खिलाफ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दर्ज कर ली है। अब दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का तीसरा मुकाबला आज शाम को खेला जाएगा। जिसमें शादाब खान की अगुवाई वाली टीम अपनी इज्जत बचाने के लिए उतरेगी।

फ्लॉप रहा पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम

बता दें कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच खेले गए इस मुकाबले में पाक टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। सलमी बल्लेबाजी के लिए उतरे सइम अयूब और मोहम्मद हारिस टीम को कुछ खास शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे थे। टीम को पहला झटका अयूब के रुप में ही लगा था जो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद हारिस 15 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरा विकेट अब्दुल्ला शफीक का गिरा जो 0 पर आउट हुए।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने बेहद की खराब प्रदर्शन किया। टीम ने 60 रनों के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद इमाद वसीम और शादाब खान ने विरोधी टीम के खिलाफ मोर्चा संभालते हुए दमदार प्रदर्शन किया। वसीम ने 64 रनों की नाबाद पारी खेली और कप्तान ने 32 रन बनाए। दोनों की इसी पारी के दमपर पाकिस्तान ने बोर्ड पर 130 रन लगाए।

7 विकेट से अफगानिस्तान ने जीता मुकाबला

वहीं, पाकिस्तान द्वारा दिए गए 131 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 7 विकेट से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे रहमनुल्लाह गुरबाज ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 44 रन बनाए।

वहीं, उनके साथी बल्लेबाज उस्मान गनी सिर्फ 7 रन ही बना सके। पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में इब्राहिम जादरान ने 38, नजीबुल्लाह जादरान ने 23 और मोहम्मद नबी ने 14 रनों की पारी खेली।

ALSO READ: भारत को नहीं दिला पाई थी ट्रॉफी, अब मुंबई इडियंस को बनाया चैम्पियंस तो भावुक हुई हरमनप्रीत, कहा- ‘आज पता लग़ा ट्रॉफी जीतना कैसा लगता है’

Published on March 27, 2023 9:16 am