आ गया Mumbai Indians की नई टीम, अब IPL के बाद यहां दिखेगा 2 नई टीमों का जलवा, लांच हुई नई जर्सी,देखें
आ गया Mumbai Indians की नई टीम, अब IPL के बाद यहां दिखेगा 2 नई टीमों का जलवा, लांच हुई नई जर्सी,देखें

IPL के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने वाली टीम Mumbai Indians फ्रेंचाइजी ने 2 नई टीमों को लॉन्च किया है। ये टीमें UAE और दक्षिण अफ्रीकी की सरजमीं पर धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 5 बार की IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस के मालिक रिलायंस इंडस्ट्रीज ने UAE और दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग के लिए मुंबई अमीरात और मुंबई केपटाउन के नाम से टीमें लॉन्च की हैं।

टीम की जर्सी पर नजर

Mumbai Indians ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके दोनों टीमों के नामों की घोषणा की। इसके साथ ही ये झलक भी दिखा दिया कि दोनों टीमों की जर्सी कैसी होगी। बता दें, अमीरात और केपटाउन दोनों ही टीमें MI के परिवार का ही हिस्सा हैं। दोनों टीमों की जर्सी Mumbai Indians से काफी हद तक मिलती जुलती होगी।

दोनों टीमों की जर्सी में ब्लू और गोल्डन रंग देखने को मिलेगा, साथ ही दोनों टीमों का नाम वहां के खास शहर को ध्यान रखकर रखा गया है। अब इस फ्रेंचाइजी की नजर IPL वाले प्रदर्शन और दबदबे को UAE और दक्षिण अफ्रीका में भी कायम रखने की होगी।

ALSO READ:ICC T20 Men’s Ranking: सूर्यकुमार यादव नंबर 2 पर कायम, अब इस भारतीय बल्लेबाज़ ने लगाई रैंकिंग में लंबी छलांग

नीलामी अगले कुछ हफ्ते में संभव

मुंबई इंडियंस की जीत के बाद जहीर खान ने बताया क्यों कायरन पोलार्ड को दिखाया गया टीम से बाहर का रास्ता

मुंबई इंडियंस फ्रेचाइजी की मालकिन नीता अंबानी को यकीन है कि दोनों नई टीमें समान तरह से आगे बढ़ेंगी और MI की क्रिकेट विरासत को और और ऊपर लेकर जाएगी. UAE और साउथ अफ्रीका दोनों ही टी20 लीग का आगाज अगले साल जनवरी में हो सकता है। दक्षिण अफ्रीका लीग में 30 नामचीन इंटरनेशनल खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं। हालांकि आयोजकों की मानें तो ये नंबर बढ़ भी सकते हैं। वहीं नीलामी का काम अगले कुछ हफ्तों में हो सकता है।

IPL की 6 फ्रेंचाइजियों ने खरीदी है टीम

Mumbai Indians सहित आईपीएल की 6 फ्रेंचाइजियों ने दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग में टीमें खरीदी हैं। MI के अलावा CSK, लखनऊ सुपरजायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली के सह मालिक JSW ने भी टीम खरीदी है।

ALSO READ:IND vs WI: हार्दिक पांड्या ने तोड़ी धोनी की सबसे पुरानी परम्परा, सबको नजरअंदाज कर इन्हें ट्रॉफी थमा सबको चौकाया, देखें वीडियो

Published on August 11, 2022 2:55 pm