6,6,6,4,4 मैदान में आया मनीष पांडे का तूफान, IPL में फ्लॉप इस लीग में जमकर बरस रहे हैं मनीष पांडे, ठोका अर्धशतक
6,6,6,4,4 मैदान में आया मनीष पांडे का तूफान, IPL में फ्लॉप इस लीग में जमकर बरस रहे हैं मनीष पांडे, ठोका अर्धशतक

घरेलू टी20 ट्रॉफी में भारतीय क्रिकेटर ‘पांडे जी’ का कहर देखने को मिल रहा है। उन्होंने महज 36 गेंदों में विस्फोटक पारी खेली और विरोधी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। ‘पांडे जी’ के छक्के किसी मिसाइल से कम नहीं थे। हम बात कर रहे हैं मनीष पांडे की, 177 रन चेज करते हुए ऐसा कारनामा किया।

दरअसल कर्नाटक में खेली जा रही घरेलू T20 लीग महाराजा ट्रॉफी में मनीष पांडे टीम गुलबर्ग मिस्टिक के लिए खेल रहे थे। उनके ताबड़तोड़ प्रदर्शन के बदौलत टीम ने जीत दर्ज की। इस मुकाबले में विरोधी टीम शिवामोगा स्ट्राइकर्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 175 रन बनाए। जवाब में गुलबर्ग मिस्टिक ने मनीष पांडे की अगुवाई में 7 विकेट खोकर 5 गेंद पहले ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

36 गेंदों में मनीष पांडे ने ठोका फिफ्टी

गुलबर्ग मिस्टिक को जीत दिलाने में मनीष पांडे ने शानदार कप्तानी पारी खेली। उन्होंने महज 36 गेंदों पर 50 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल थे। इस पारी में मनीष पांडे का स्ट्राइक रेट 138 से ज्यादा का था।

36 गेंदों वाली मैच विनिंग पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए शिवामोगा स्ट्राइकर्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 175 रन बनाए थे। उनकी तरफ से दो बल्लेबाजों ने 53-53 रन की पारी खेली और अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। लेकिन उनकी इन कोशिशों पर गुलबर्ग मिस्टिक के कप्तान ने पानी फेर दिया। मनीष पांडे की 36 गेंदों वाली पारी विरोधियों पर भारी पड़ गई।

ALSO READ:महेंद्र सिंह धोनी के करियर के वो 5 काला धब्बा, जिसे चाहकर भी नहीं भुला सकते वो तकलीफदेह पल

जीत में निचले क्रम का मिला साथ

गुलबर्ग मिस्टिक की जीत में कप्तान मनीष पांडे के अलावा नीचले क्रम के बैट्समैन सीए कार्तिक ने 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से केवल 9 गेंदों पर 22 रन ठोके और मैच को खत्म करने का काम किया और मैच को आसानी से खत्म किया। आपको बता दें कि इससे पहले पिछले क्रिकेट मुकाबले में गुलबर्ग मिस्टिक की टीम को बेंगलुरु ब्लास्टर्स के हाथों हार गई थी। हालांकि उस मैच में मयंक अग्रवाल ने इस टीम के खिलाफ आतिशी पारी खेली थी। उन्होंने फिफ्टी लगाया था।

ALSO READ:सूर्यकुमार यादव या केएल राहुल कौन होगा एशिया कप में भारतीय टीम का ओपनर, नाम हुआ फाइनल! इस जोड़ी पर लगेगी मुहर