shubhnam gill

भारतीय स्टार ओपनर बल्लेबाज़ शुभमन गिल(SHUBMAN GILL) इन दिनों ज़िम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ की तैयारी कर रहे हैं. इससे पहले उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली वनडे सीरीज़ में खेलते हुए देखा गया था. इस सीरीज़ में उन्होंने शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) के साथ ओपनिंग पर आते हुए शानदार पारियां खेली थीं. टीम इंडिया ने वनडे सीरीज़ में वेस्टइंडीज को 3-0 से मात दी थी. इन दिनों शुभमन गिल(SHUBMAN GILL) के स्ट्राइक रेट को लेकर लगातर सवाल उठाए जा रहे हैं. गिल ने अपने उपर उठ रहे इन सवालों को लेकर चुप्पी तोड़ी है.

मुझे परवाह नहीं

Shubman Gill

शुभमन गिल(SHUBMAN GILL) ने हालही में टेलीग्राफ इंडिया से बात से बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि सवाल हमेशा उठाए जाएंगे, लेकिन मुझे वास्तव में इस बात की परवाह नहीं है कि लोग क्या कहे रहे हैं. जब तक कि मैं अपनी टीम की सफलता में योगदान देने में सक्षम हूं और जब तक मैं वही कर रहा हूं, जो मेरा टीम प्रबंधन और मेरा कप्तान उम्मीद करता है. मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.”

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा, “मुझे करता है कि ये मेरी मदद भी करता है. लेकिन मेरे लिए ये भी महत्वपूर्ण होगा कि मैं इन प्रदर्शनों को जारी रखूं और लगातार अच्छा खेलता रहूं, साथ ही अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक रन बनाता रहूं.”

ALSO READ:IND vs WI: ‘लो अब एशिया कप के लिए इसका भी जगह पक्का’ श्रेयस अय्यर ने 10 गेंद में ठोके 44 रन तूफानी अर्धशतक से झूमे फैंस

वेस्टइंडीज दौरे में किया था शानदार प्रदर्शन

Shubman Gill

वेस्टइंडीज दौरे में शुभमन गिल को बतौर ओपनर खिलाया गया था. उन्होंने तीनों ही मैचों में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था. एक मैच में तो वो बारिश के चलते अपने शतक से चूक गए थे. उन्हें नाबाद 98 रनों पर वापस लौटना पड़ा था. जिस फॉर्म में वो वेस्टइंडीज दौरे में दिखे थे, उन्हें अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखना होगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज़ में उन्हें कई ओपनर से पहले तरजीह दी गई थी. उन्होंने इंडिया के लिए कुल 6 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 50.8 की औसत से 254 रन बनाए हैं.

ALSO READ:सुरेश रैना की कप्तानी में डेब्यू कर चुके ये 5 दिग्गज खिलाड़ी, आज बन गए टीम इंडिया के बड़े नाम