AFG vs NED

अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ. अफगानिस्तान के सामने नीदरलैंड की टीम. टाॅस जीता नीदरलैंड ने और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलने उतरी नीदरलैंड की पूरी टीम सिर्फ 179 रन पर आलआउट हो गई. इसके जवाब में अफगानिस्तान ने सिर्फ 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. इस जीत के साथ अफगानिस्तान प्वाइंट टेबल पर 8 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर पहुंच गई है.

साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट का अर्द्धशतक लेकिन नीदरलैंड 179 रन पर आलआउट

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत बहुत साधारण रही. वेस्ली बर्रेसी सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद मैक्स ओडाॅउड और एकरमैन के बीच 70 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई. मैक्स ओडाॅउड ने 42 तो एकरमैन ने 29 रन बनाए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने शानदार अर्धशतक जड़ दिया.

साइब्रांड ने 86 गेंदो में 6 चौके की मदद से 58 रनों की पारी खेली. हालांकि इसके बाद नीदरलैंड टीम के बल्लेबाज लगातार पवेलियन लौटने लगे. एक वक्त नीदरलैंड्स का स्कोर 92 पर 2 था लेकिन इसके बाद नीदरलैंड्स की पूरी टीम 179 रन पर आलआउट हो गई.

मोहम्मद नबी लौटे फाॅर्म में

अफगनिस्तान के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद नबी रहे. नबी ने 9.3 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इस प्रदर्शन के लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

मोहम्मद नबी के अलावा नूर अहमद ने 2 और मुजीब ने एक विकेट निकाला. अफगानिस्तान ने तीन बल्लेबाजों को रन आउट भी किया.

अफगानी कप्तान हशमतुल्लाह का अर्धशतक, अफगानिस्तान 7 विकेट से जीता

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत भी खराब रही. सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज 10 तो इब्राहिम जादरान 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद रहमत शाह और हशमतुल्लाह शाहिदी के बीच 74 रनों की साझेदारी हुई.

रहमत शाह ने 52 तो हशमतुल्लाह ने नाबाद 56 रन बनाए. अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने भी 31 रनों की उपयोगी पारी खेली. इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने लगातार तीन मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में पांचवा स्थान प्राप्त कर लिया है.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11 हुई घोषित, इन 3 खिलाड़ियों को मिला आराम, कुछ ऐसी होगी प्लेइंग 11