Placeholder canvas

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11 हुई घोषित, इन 3 खिलाड़ियों को मिला आराम, कुछ ऐसी होगी प्लेइंग 11

by Mayank Tripathi
TEAM INDIA WORLD CUP 2023 BCCI

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 5 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। ईडेन गार्डन्स में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम इस मैच में लगातार 8वीं जीत दर्ज करने के उद्देश्य से उतरेगी।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इस वक्त फॉर्म में चल रही है और श्रीलंका के खिलाफ 302 रनों की जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। टीम इंडिया के खाते में 14 अंक हैं और टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

केएल राहुल को मिलेगा आराम

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले जाने वाले मैच में टीम इंडिया पूरी तैयारी के साथ उतरेगी। इस मैच में भारतीय कप्तान प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकते हैं। इसका कारण टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना है। माना जा रहा है कि कप्तान भारत की बेंच स्ट्रेंथ को इस मैच में आजमा सकते हैं। इस मैच में केएल राहुल को आराम मिल सकता है।

उनकी जगह ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर 5 पर उतारा जा सकता है। युवा बल्लेबाज इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं और मौके का इंतजार कर रहे हैं।

सूर्या का कटेगा पत्ता

वहीं, दूसरा बदलाव सूर्यकुमार यादव के रुप में हो सकता है। ये खिलाड़ी इस विश्व कप में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है। सूर्या ने इस टूर्नामेंट में अब तक 3 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने सिर्फ 63 रन बनाए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में वह 12 रन बनाकर आउट हुए। सूर्या को इस मैच में बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। उनकी जगह हार्दिक पांड्या मैदान पर वापसी कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि स्टार ऑलराउंडर की हेल्थ में अब सुधार है।

जसप्रीत बुमराह को लेकर टीम मैनेजमेंट ले सकता है बड़ा फैसला

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। टीम मैनेजमेंट उनके वर्क लोड को मैनेज करने के उद्देश्य से ये फैसला ले सकता है।

बुमराह ने भारत के लिए अब तक 7 मैचों में 15 विकेट हासिल किए हैं। उनकी गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी भारतीय टीम की गेंदबाजी यूनिट को मजबूती देते नज़र आएंगे।

ALSO READ: सेमीफाइनल मैच के लिए तय हुई टीम इंडिया की प्लेइंग 11, हार्दिक समेत ये 4 खिलाड़ी नहीं होंगे प्लेइंग 11 का हिस्सा

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00