jasprit bumrah icc world cup 2023

गुरुवार को टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप की लगातार 7वीं जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। भारतीय टीम नॉकआउट स्टेज पर पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। टीम इंडिया के खाते में 14 अंक हैं और प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज है। सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा की सेना दो लीग मैच खेलेगी।

5 नवंबर को टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा जबकि 12 नवंबर को टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ उतरेगी। इन दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया अपनी सेमीफाइनल की तैयारियों को मजबूती देने के उद्देश्य से उतरेगी। नॉकआउट मैच में भारत को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। ऐसे में कप्तान प्लेइंग 11 में दमदार प्लेयर्स को शामिल करेंगे।

हार्दिक पांड्या की चोट को लेकर नहीं आया कोई अपडेट

बता दें कि सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड से हो सकता है। ये दोनों टीमें फिलहाल के समीकरणों के मुताबिक, सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करती दिख रही हैं। ऐसे में रोहित शर्मा भारत की प्लेइंग 11 में बदलाव करने से बचना चाहेंगे। दरअसल, टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस टूर्नामेंट में चोटिल हो गए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उनके टखने में चोट आई थी। जिसकी वजह से उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। इसके बाद से वह मैदान पर लौटे नहीं हैं। वहीं, उप-कप्तान की हेल्थ को लेकर कोई अपडेट अब तक नहीं आया है। ऐसे में हार्दिक पांड्या का सेमीफाइनल मैच में खेलना भी मुश्किल माना जा रहा है।

इन प्लेयर्स को नहीं मिलेगा मौका

गौरतलब है कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अगर सेमीफाइनल मैच में उपलब्ध नहीं रहते हैं तो कप्तान उनकी जगह पुरानी प्लेइंग 11 के साथ उतर सकते हैं। वह टीम में कोई बदलाव नहीं करेंगे।

बल्लेबाजी क्रम को मजबूती देने के लिए सूर्यकुमार यादव को मौका मिलेगा जबकि तेज गेंदबाजी यूनिट में मोहम्मद शमी को जगह मिलेगी। वहीं, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन और ईशान किशन का प्लेइंग 11 से पत्ता कटना तय माना जा रहा है।

सेमीफाइनल के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ALSO READ: वनडे विश्व कप 2023 में ये खिलाड़ी कर रहे गोल्डन बैट और बॉल के लिए दावेदारी पेश, टॉप पर भारतीय खिलाड़ियों का है दबदबा