UMESH YADAV SMAT 2023

तेज गेंदबाज उमेश यादव को भले ही विश्व कप स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया गया है लेकिन वह अपने खेल से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ घातक गेंदबाजी कर टीम इंडिया में वापसी के लिए दावेदारी पेश की है।

बता दें कि सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 के तहत दिल्ली और विदर्भ के बीच खेले गए मुकाबले में उमेश यादव ने घातक प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मैच में चार विकेट हासिल कर विरोधी बल्लेबाजी की बखिया उधेड़ दी।

घातक गेंदबाजी कर चटकाए चार विकेट

घरेलू टी20 टूर्नामेंट में उमेश यादव ने अपनी कातिलाना गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। दिल्ली और विदर्भ के बीच खेले गए मैच में 36 वर्षीय गेंदबाज ने 4 विकेट हासिल किए। उन्होंने विरोधी बल्लेबाजों को खूब तंग किया। विदर्भ की तरफ से खेल रहे उमेश इस मैच में जबरदस्त फॉर्म में नज़र आए।

उन्होंने 7.50 के इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए चार विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने दिल्ली के अनुज रावत, आयुष बदोनी, प्रियांश आर्य और देव लकरा को आउट किया।

5 साल पहले खेला आखिरी वनडे

मालूम हो कि भारत के लिए 75 वनडे मैचों में 106 विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव लगभग पांच महीनों से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। उन्हें आखिरी बार जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते देखा गया था। वहीं, वनडे फॉर्मेट में इस गेंदबाज ने अपना आखिरी मैच 2018 में खेला था।

5 सालों से उमेश यादव भारत की वनडे टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। लेकिन अब इस खिलाड़ी ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में घातक प्रदर्शन के साथ टीम इंडिया में वापसी के लिए दावेदारी पेश कर दी है।

माना जा रहा है कि हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में टीम मैनेजमेंट उमेश यादव पर भरोसा जता सकता है। सेमीफाइनल मैच में उनकी वापसी हो सकती है।

ALSO READ: अफगानिस्तान की जीत ने तोड़ा पाकिस्तान की उम्मीदें, सेमीफाइनल के नजदीक पहुंची अफगानिस्तान टीम, नीदरलैंड को 7 विकेट से दी शिकस्त