mat henry world cup 2023

विश्व कप 2023 में लगातार 4 जीत के साथ शानदार शुरुआत करने वाली न्यूज़ीलैंड की टीम अब काफ़ी मुसीबतों में नज़र रही है। शुरु के चार मैचों में जीत के बाद कीवी टीम को लगातार 3 हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान भारत, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ़्रीका जैसी बड़ी टीमों ने टॉम लैथम की कप्तानी वाली न्यूज़ीलैंड को हराकर उनकी मुश्किल बढ़ा दी हैं।।

इसी बीच अपने खिलाड़ियों की चोटों से जूझती न्यूज़ीलैंड के लिए एक बुरी ख़बर ये भी है कि स्टार तेज़ गेंदबाज़ मैट हैनरी का अब अगले मैचों में न खेलना तय हो गया है। इस दौरान मैट हैनरी बचे हुए पूरे विश्व कप 2023 से बाहर हो चुके हैं।

मैट हैनरी जगह लेगा ये स्टार तेज़ गेंदबाज़

गौरतलब है कि हैनरी को दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफ़ मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग में आए खिंचाव की वजह से मैच के बीच में ही मैदान छोड़ना पड़ा था और इसके बाद वो पूरे मैच में मैदान पर नहीं दिखे। मैट हैनरी के बाद खाली हुई एक तेज़ गेंदबाज़ की अहम जगह को भरने के लिए न्यूज़ीलैंड मैनेजमेंट ने फैसला कर लिया।

कीवी टीम ने हैनरी की जगह 6 फ़ुट लंबे स्टार तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को टीम में शामिल किया। इसी सिलसिले में आईसीसी की तकनीकी समिति ने इस पर मुहर लगा दी है। जैमिसन का प्रदर्शन न्यूज़ीलैंड के लिए बेहद शानदार रहा है और वो विश्व कप के आने वाले हिस्से में टीम के लिए काफ़ी महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुक़ाबले में भिड़ेगा न्यूज़ीलैंड

टूर्नामेंट की अंक तालिका में न्यूज़ीलैंड की टीम फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया के बाद 8 अंकों के साथ चौथे नंबर पर काबिज़ है। टूर्नामेंट में खुद को ज़्यादा मुश्किलों से बचाने के लिए कीवी टीम को अपने अगले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ़ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी, जिसके बाद वो 10 अंकों के साथ टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें जिंदा रखेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूज़ीलैंड का अगला मैच शनिवार 4 अक्टूबर को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं पाकिस्तान के लिए भी ये करो या मरो का मुक़ाबला होगा, अगर वो न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इस मैच में हारते हैं तो उनका सफर टूर्नामेंट में यहीं खत्म हो जाएगा।

ALSO READ: W,W,W,W…4 विकेट के साथ उमेश यादव ने पेश की टीम इंडिया के लिए दावेदारी, सेमीफाइनल में मिल सकता है मौका!