HARDIK PANDYA INJURY AJIT

5 नवंबर को भारतीय सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली का जन्मदिन है और इसी दिन भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में मुकाबला खेला जाएगा. इस बीच भारत के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है हरफ़नमौला खिलाड़ी और भारत के उप कप्तान हार्दिक पांड्या चोट के वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं.

आपसे बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ उनके टकने में चोट लगी थी. हार्दिक का रिप्लेसमेंट भी टीम मैनेजमेंट ने लगभग फाइनल कर दिया है.

यह खिलाड़ी होगा हार्दिक पंड्या का रिप्लेसमेंट

हार्दिक पांड्या इस समय विश्व के सबसे टॉप ऑलराउंडरों में से एक हैं. ऐसे में उनका रिप्लेसमेंट खोजना सबसे मुश्किल काम होगा. जब भारतीय टीम मैनेजमेंट ने 5 सितंबर को विश्व कप के लिए टीम का ऐलान किया था तो उस टीम में अक्षर पटेल शामिल थे. लेकिन फिर एशिया कप में चोट के वजह से अक्षर पटेल विश्व कप का हिस्सा नहीं बन सके.

हालांकि चयनकर्ताओं ने हार्दिक पंड्या की जगह एक तेज गेंदबाज को ही मौका देने का मन बनाया है और हार्दिक पंड्या के आईसीसी विश्व कप 2023 से बाहर होने के बाद प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में मौका दिया गया है.

ऐसे चोटिल हुए थे हार्दिक पंड्या

बांग्लादेश के खिलाफ जब भारत को शुरुआती सफलता नहीं मिली तो कप्तान रोहित शर्मा ने उप कप्तान हार्दिक पांड्या की तरफ रुख किया. हार्दिक पांड्या के दूसरे ही गेंद पर चौका लगा और तीसरे गेंद पर लिटन दास ने स्टेट ड्राइव किया.

अपने ही फॉलो थ्रू में गेंद को पकड़ने के लिए हार्दिक पांड्या ने अपना पैर आगे बढ़ाया जिससे उनके ऐंकल मुड़ गया और उनके लिगामेंट में चोट लग गई.

यह चोट गंभीर निकली जिसकी वजह से हार्दिक पांड्या को विश्व कप के कई मैच छोड़ने पड़े हैं. और अब ऐसी खबर आ रही है कि वह विश्व कप के बाकी मैच भी नहीं खेल पाएंगे.

विश्व कप के लिए भारत का 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर) ईशान किशन (विकेटकीपर), प्रसिद्ध कृष्णा, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव

ALSO READ: हार्दिक पंड्या के बाहर होते ही टीम को लगा एक और झटका, सबसे खतरनाक गेंदबाज भी चोटिल होकर हुआ बाहर