VIRAT KOHLI AND KL RAHUL AUS

श्रीलंका को 302 रनों के विशाल अंतर से हराने के बाद भारत 5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने वाली है. भारत और दक्षिण अफ्रीका का यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में होगा. यह मैच भारतीय समय अनुसार 2:00 बजे शुरू होगा. भारतीय टीम पहले ही सात मैच जीत कर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. दक्षिण अफ्रीका की नजर भी सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने पर होगी.

इस मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट एक बड़ा बदलाव करने वाली है. मैनेजमेंट विकेटकीपर केएल राहुल को ड्रॉप कर एक युवा बल्लेबाज को मौका देगी.

केएल राहुल से बेहतर साबित हो सकता है ये खिलाड़ी

विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के जगह पर ईशान किशन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका मिल सकता है. ईशान किशन को विश्व कप के पहले दो मैचों में सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका मिला था.

पहले मैच में शून्य तो दूसरे मैच में 47 रनों की पारी ईशान किशन ने खोली थी. लेकिन अब जब उनका टीम में वापसी होगा तो वह सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं खेलेंगे बल्कि उनको नंबर पांच पर मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी दी जाएगी.

यदि किशन इस जिम्मेदारी को बेहतर तरीके से निभा जाते हैं तो आने वाले मैचों के लिए भी उनको स्क्वाड में रखा जा सकता है.

केएल राहुल का साधारण प्रदर्शन

केएल राहुल इस समय शानदार विकेट कीपिंग स्किल दिखा रहे हैं. एक विकेटकीपर के रूप में उन्होंने बहुत मेहनत की है जो की ग्राउंड में दिख भी रहा है. लेकिन बल्लेबाजी में केएल राहुल को जो जिम्मेदारी दी गई है वह कहीं ना कहीं राहुल पूरी तरीके से नहीं निभा पा रहे हैं.

बहुत कम मैचों में केएल राहुल नाबाद रहे और अंतिम तक रुक कर मैच जिताया. ऐसा नहीं है कि केएल राहुल का प्रदर्शन खराब रहा है.

उन्होंने बेहतर वापसी की है, लेकिन भारतीय टीम का जो इस समय स्टैंडर्ड है. उसके हिसाब से केएल राहुल से और बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद की जा रही है.

ALSO READ: हार्दिक पंड्या के बाहर होते ही टीम को लगा एक और झटका, सबसे खतरनाक गेंदबाज भी चोटिल होकर हुआ बाहर