TEAM INDIA PLAYING XI PAK

आज भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. साल 2011 का फाइनल जिसमें भारतीय टीम चैंपियन बनी थी. वह भी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही श्रीलंका के खिलाफ खेला गया था. कल जब भारत और श्रीलंका वानखेड़े में भिड़ेंगे तो सबको 2011 का विश्व कप फाइनल याद आ जाएगा.

इस मैच में भारतीय टीम कुछ बड़े बदलाव के साथ उतरेगी. आइए जानने की कोशिश करते हैं श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी.

शुभमन गिल को किया जाएगा बाहर

सलामी बल्लेबाज के रूप में पिछले कुछ मैचों से शुभमन गिल बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. शुभमन को बेहतर शुरुआत जरूर मिल रही है लेकिन उसको वह बड़ी पारी में कन्वर्ट नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए ईशान किशन उतरेंगे.

किशन ने अफगानिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ 47 रन बनाए थे. उस मैच के बाद ईशान को किसी भी मैच में मौका नहीं मिला. श्रीलंका के खिलाफ अगर ईशान बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो उनको निश्चित ही आगे मौका दिया जाएगा.

श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज को नही मिलेगा मौका

नम्बर चार की समस्या अभी भी एक समस्या बनी हुई है. श्रेयस अय्यर लगातार शाॅट गेंद पर संघर्ष कर रहे हैं और पवेलियन लौट रहे हैं. अब तक खेले 6 मैच में श्रेयस के बल्ले से सिर्फ एक में अर्धशतक आया है. ऐसे में अब वक्त आ गया है कि सुर्यकुमार यादव श्रेयस अय्यर की जगह ले.

वही मोहम्मद सिराज के जगह शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. कारण है कि इंग्लैंड के मैच के बाद टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला किया है कि वह नई गेंद मोहम्मद शामी से ही करवाए. ऐसे में सिराज के जगह शार्दुल ठाकुर को खिलाना ज्यादा फायदेमंद होगा.

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, प्रसिद्ध कृष्णा, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

ALSO READ: साउथ अफ्रीका मैच से हुई केएल राहुल की छुट्टी, मात्र 1697 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा ने दी प्लेइंग 11 में मौका