खत्म हुआ इस घातक बल्लेबाज का इंतजार, 31 साल की उम्र में रोहित शर्मा की कप्तानी में करेगा डेब्यू
खत्म हुआ इस घातक बल्लेबाज का इंतजार, 31 साल की उम्र में रोहित शर्मा की कप्तानी में करेगा डेब्यू

इंग्लैड जैसी टीम के खिलाफ खेलना हमेशा से मुश्किल भरा काम रहा है. लेकिन इस काम को भारतीय बल्लेबाज़ों ने हमेशा आसानी से किया है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हमेशा आतिशी पारियां ही खेली हैं. हम आपको ऐसे ही पांच बल्लेबाज़ों के बारे में बताने जा रहें हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैचों में सबसे ज़्यादा रन बनाएं हैं.

1. रोहित शर्मा

ROHIT SHARMA

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) हमेशा से इंग्लैंड के खिलाफ आक्रमक रहे हैं. रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) ने इंग्लैंड के लिए अब तक 24 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 66.67 की औसत से 1335 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 6 अर्धशतक शामिल है. रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) ने साल 2011 में इंग्लैड के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था.

2. विराट कोहली

Virat Kohli

विराट कोहली(VIRAT KOHLI) ऐसे भारतीय बल्लेबाज़ हैं, जिन्होंने न सिर्फ इंग्लैंड बल्कि हर टीम के खिलाफ अच्छा स्कोर बनाया है. विराट के आगे सारी टीमों ने घुटने टेके हैं. विराट अब तब इंग्लैड के खिलाफ 31 वनडे मैचों में 54.83 के औसत से 1316 रन बनाएं हैं. उनकी इन पारियों में 12 अर्धशतक और एक शतक शामिल है.

3. राहुल द्रविड़

Rahul dravid

पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़(RAHUL DRAVID) दीवार के नाम से जाने जाते थे. उनका विकेट लेना हर गेंदबाज़ का सपना होता था. राहुल द्रविड़ ने इंग्लैड के खिलाफ 32 मैचों में 45.85 की औसत से 1238 रन बनाए हैं. राहुल की इन पारियों में 2 शतक और 11 अर्धशतक भी शामिल हैं.

4 शिखर धवन

Shikhar dhawan

भारती बाएं हाथ के बल्लेबाज़ शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों में शामिल हैं. उन्होंने इंग्लैड के खिलाफ 19 मैचों में 64.76 की औसत से 1101 रन बनाए हैं. धवन की इन पारियों में 4 शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल हैं.

ALSO READ: IND vs ENG: आख़िरकार भारतीय टीम के मिला नया उपकप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया भारत का नया उपकप्तान

5. सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर(SACHIN TENDULKAR) ने इंग्लैंड के खिलाफ 26 वनडे मैचों में 43.79 की औसत से 1051 रन बनाए हैं. सचिन की इन पारियों में 3 शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल हैं. सचिन ने साल 2007 में आखिरी बार इंग्लैड की सरज़मी पर क्रिकेट खेला था.

ALSO READ:IND vs IRE: दूसरे टी20 में इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, ऐसी होगी आज हार्दिक पांड्या की प्लेइंग XI