IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का कप्तान होता यह खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने उपकप्तान लायक भी नहीं समझा
IND vs ENG: आख़िरकार भारतीय टीम के मिला नया उपकप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया भारत का नया उपकप्तान

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को एजबेस्टन में शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें और आखरी टेस्ट (IND vs ENG) के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाहर होने से कहा जा रहा था कि कप्तानी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को दी जाएगी और ऐसा ही हुआ। 

ये खिलाड़ी बना उपकप्तान

इसके अलावा यह भी बाते हो रही थी कि किसे उपकप्तान की भूमिका मिलेगी। अब साफ हो गया है कि ऋषभ पंत टीम के उपकप्तान होंगे। बुमराह को रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होने के बाद टीम की कमान सौंपी गई है। रोहित के नहीं होने पर शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने चेतेश्वर पुजारा या फिर हनुमा विहारी मैदान पर उतर सकते हैं।

IND vs ENG: बदल गयी फाइनल टेस्ट में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी! बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ी को मिला मौका!

वही ऋषभ पंत को इस साल दक्षिण अफ्रीका में टीम का उपकप्तान बनाया गया था। केएल राहुल की गैरमौजूदगी में बुमराह को कप्तान बनाया गया है। वह टेस्ट में भारत की कप्तानी करने वाले 36वें क्रिकेटर होंगे। 

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, हार्दिक पांड्या नहीं इन्हें बनाया गया कप्तान

बता दें पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली गई थी। कोरोना केस बढ़ने के कारण आखिरी मुकाबला नहीं हो पाया था, जो अब खेला जाएगा। फिलहाल भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है।

टेस्ट मैच के लिए भारतीय स्क्वॉड

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव।

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड ने अंतिम टेस्ट मैच के लिए किया प्लेइंग XI का ऐलान, इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री से भारतीय खेमा भी परेशान