अपने बैट पर स्टीकर लगाने के लिए भारत के यह टॉप 5 Batsmen लेते हैं करोड़ों रुपए
अपने बैट पर स्टीकर लगाने के लिए भारत के यह टॉप 5 Batsmen लेते हैं करोड़ों, पहले नंबर वाले की कीमत सुन जायेंगे हैरान

किसी भी Batsmen के लिए उसका बैट एक महत्वपूर्ण अहमियत रखता है। कई पूर्व क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि वह अपने बैट को अपने बच्चे की तरह संभाल कर रखते थे। अक्सर कई प्रकार के कंपनीज स्टीकर बल्लेबाजों के बैट पर देखे जाते हैं, जिनके द्वारा दरअसल बैट नहीं बनाए जाते, बल्कि सिर्फ वह अपनी कंपनी को प्रोमोट करते हैं, जिसके बदले में खिलाड़ियों को करोड़ों रुपए की कीमत भी मिलती है।

किसी समय सचिन द्वारा अपने बैट पर एमआरएफ (MRF) का स्टीकर लगाया जाता था, जबकि सचिन के फैंस यही समझते थे कि सचिन का बैट एमआरएफ (MRF) कंपनी द्वारा बनाया गया है। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं था, क्योंकि एमआरएफ टायर बनाने वाली कंपनी है। इस आर्टिकल के जरिए हम आपको पांच ऐसे भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्हें अपने बैट पर स्टीकर लगाने के लिए करोड़ों रुपए का भुगतान किया जाता है।

सुरेश रैना -3 करोड़

1 300

इन दिनों यह खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है, लेकिन फिर भी क्रिकेट फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता कम नहीं हो सकी है। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए रैना द्वारा अपने बैट पर सिएट का स्टीकर लगाया जाता है, जिसके लिए उन्हें कंपनी द्वारा तीन करोड़ रुपए दिए जाते हैं।

शिखर धवन – 3 करोड़

1 299

सीमित ओवर क्रिकेट के दौरान खब्बू बल्लेबाज शिखर धवन भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। इसके अतिरिक्त आईपीएल के दौरान वह प्रदर्शन के लिए हमेशा आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं। धवन द्वारा भी अपने बैट पर एमआरएफ का स्टीकर लगाया जाता है। जिसके लिए कंपनी द्वारा उन्हें 3 करोड़ का भुगतान किया जाता है।

रोहित शर्मा – 3 करोड़

1 298

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा वर्तमान समय में दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज में माने जाते हैं। भारत के तीनों ही फॉर्मेटों में रोहित शर्मा द्वारा दमदार प्रदर्शन किया जा रहा है। वर्तमान समय में रोहित शर्मा अपने बैट पर सिएट का स्टीकर लगाते हैं, जिसमें उन्हें तीन करोड़ रुपए की कीमत मिलती है। हालांकि उनके प्रदर्शन को देखते हुए आने वाले समय में इसकी कीमत में बढ़ोतरी भी की जा सकती है।

ALSO READ:इन 4 भारतीय हिन्दू खिलाड़ियों का मुस्लिम लड़कियों पर आया दिल, शादी कर बिता रहे खुशहाल जिन्दगी

एमएस धोनी – 6 करोड़

1 297

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूर्व इंडियन कप्तान एमएस धोनी और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कि अब चमक कम हो गई है। शायद फिर कभी धोनी भारत के लिए खेलते हुए नजर ना आ सके। लेकिन विज्ञापन जगत को देखते हुए उनकी लोकप्रियता में आज भी कोई कमी नहीं आई हुई है। धोनी द्वारा अपने बैट पर स्पार्टन का स्टीकर लगाया जाता है जिसके लिए कंपनी से उन्हें 6 करोड़ रुपए भी मिलते है।\

ALSO READ:Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों का हुआ ऐलान, एशिया कप में ऐसी होगी दोनों की प्लेइंग 11, जानिए किन्हें मिलेगी जगह

विराट कोहली – 8करोड़

WhatsApp Image 2022 07 16 at 1.08.54 PM 1

क्रिकेट सहित विज्ञापन जगत के भी किंग कहे जाने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली भारत सहित दुनिया भर की कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापन में नजर आते हैं। वर्तमान समय में कोहली टायर बनाने वाली कंपनी एमआरएफ का स्टीकर अपने बैट पर लगाए देखे जाते हैं। जिसके लिए कंपनी द्वारा उन्हें सालाना 8 करोड़ का भुगतान किया जाता है।

ALSO READ:Asia Cup 2022 IND vs PAK: पाकिस्तान के लिए काल बनेंगे ये तीन भारतीय खिलाड़ी, कर देंगे पाक को तहस नहस

Published on August 16, 2022 2:50 pm