भाई-बहन के रिश्तो को दरकिनार कर इन 4 Cricketers ने रचाए अपनी ही बहन से शादी, एक की तो 5 बेटियां भी
भाई-बहन के रिश्तो को दरकिनार कर इन 4 Cricketers ने रचाए अपनी ही बहन से शादी, एक की तो 5 बेटियां भी

आजकल फैंस किसी क्रिकेटर (Cricketers) के लव अफेयर्स और शादी के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं। इनमें कई क्रिकेट खिलाड़ियों द्वारा एक अनोखी तरह की शादी रचाई गई है। क्योंकि वह अपनी ही कजिन बहन से शादी कर उन्हें अपनी दुल्हन बना बैठे। इनमें से चार क्रिकेटर्स तो ऐसे हैं जिन्हें अपने प्यार के आगे रिश्तेदारी भी नजर नहीं आई, और अपनी कजिन बहन से ही शादी कर वैवाहिक बंधन में बंध गए। इस लिस्ट में कई बड़े-बड़े नाम भी शामिल है, आइए इस आर्टिकल के जरिए ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं जो अपनी ही कजिन बहन से शादी रचा बैठे।

शाहिद और नादिया

1 286 - 2

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी द्वारा 20 साल की उम्र में अपने मामा की बेटी नादिया के साथ निकाह किया गया था। तब से वह करीब लगभग 19 वर्षों से एक साथ रह रहे हैं। बहुत ही रिर्जव्ड नेचर वाली नदिया को कभी भी मैच के दौरान शाहिद के साथ नहीं देखा गया। साल 22 अक्टूबर 2000 में शाहिद अफरीदी द्वारा रिश्ते में ममेरी बहन लगने वाली नादिया से शादी की गई थी। जी हां शाहिद अफरीदी के सगे मामा की बेटी है नादिया। शाहिद और नादिया 5 बेटियों के अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा के माता-पिता है।

मुस्तफिजुर रहमान और सामिया परवीन

1 287 - 4

अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन शिमू से बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी शादी कर बैठे। सामिया मनोविज्ञान की पढ़ाई कर रही हैं। साल 2019 में मार्च महीने में उनका विवाह हुआ था।

मोसाद्देक हुसैन और शरमीन समीरा

1 288 - 6

साल 2012 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर मोसाद्देक हुसैन द्वारा अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से विवाह कर लिया गया। अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर मोसद्देक हुसैन काफी सुर्खियों में छाए रहे। पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का उन पर आरोप था इसके चलते मोसद्देक टीम से अपना स्थान गंवा बैठे।

सईद अनवर और लुबना

1 289 - 8
1996 में पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर द्वारा अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी रचाई गई थी, जो कि पेशे से एक डॉक्टर है। संयोगवश यह वही साल था जब टेस्ट क्रिकेट मैदान में सईद अपना बेहतर खेल दिखा रहे थे। वहीं अनवर द्वारा अपनी जिंदगी में खुशी के पलों का आनंद लिया जा रहा था।कि अचानक से आसमयिक 2001 में उनकी बेटी की मौत हो गई। इस घटना के बाद यह खिलाड़ी बुरी तरह से टूट गए। और 2003 वर्ल्ड कप के बाद‌ टीम से रिटायर हो गया।

Read Also:-MS Dhoni ने नहीं दिखाय तरस, गरीबी में ज़िन्दगी काटने को मजबूर हुआ CSK का पूर्व खिलाड़ी, 2 वक्त रोटी के लिए चला रहा बस