ROHIT SHARMA WTC FINAL

WTC FINAL: बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर लगातार चौथी बार यह ट्राॅफी अपने नाम कर ली है. इस सीरीज जीत के साथ भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) में भी पहुंच गई है. भारतीय टीम पिछले बार भी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी जहां उनको न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

रोहित एण्ड कम्पनी इस बार हर हाल में यह टाइटल अपने नाम करना चाहेगी, लेकिन कप्तान रोहित के लिए यह काम आसान नही होगा क्योकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) के फाइनल में तीन भारतीय खिलाड़ी नही खेल पायेंगे.

जसप्रीत बुमराह

भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) का हिस्सा नही बन पाएंगे. जसप्रीत बुमराह लंबे समय से पीठ की चोट के वजह से टीम से बाहर चल रहे है.

इस चोट के वजह से बुमराह टी20 विश्व कप और बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी से भी बाहर रहे थे. जसप्रीत बुमराह के जगह भारतीय टीम मैनेजमेंट मौहम्मद सिराज को मौका देगी.

ऋषभ पंत

बीते 30 दिसंबर को भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया था, जिसके वजह से उनको कुछ गंभीर चोट आई थी.

इस चोट के वजह से पंत आईपीएल के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) में भी टीम का हिस्सा नही बन पायेंगे. पंत के जगह भारतीय टीम मैनेजमेंट केएस भरत या इशान किशन को मौका देगी.

ALSO READ: IPL 2023: ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में अक्षर पटेल की लगी लॉटरी, ये खिलाड़ी बना दिल्ली कैपिटल्स का नया कप्तान तो ये बने उप कप्तान

श्रेयस अय्यर

भारत के हाईली टैलेंटड बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) से बाहर रहने वाले है. आप से बता दें कि बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के अंतिम टेस्ट में श्रेयस अय्यर को कमर में चोट लग गई थी.

क्रिकबज द्वारा रिपोर्ट्स से यह पता चला है कि श्रेयस की चोट गंभीर है और वह आईपीएल के साथ-साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से भी बाहर हो सकते हैं. श्रेयस अय्यर के जगह भारतीय टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकती है.

ALSO READ: IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग 11 आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे धोनी, टीम के लिए माही देंगे सबसे बड़ी कुर्बानी!

Published on March 16, 2023 12:08 pm