CSK IPL 2023 MS DHONI

आईपीएल का 16वां सीजन प्रारंभ होने में सिर्फ 2 हफ्तों का समय बचा हुआ है. इस सीजन का पहला मैच महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस के बीच होगा. मीडिया रिपोर्ट्स और क्रिकेट एक्सपर्ट्स की बयानों से यह प्रतीत हो रहा है कि यह आईपीएल महेंद्र सिंह धोनी के कैरियर का अंतिम आईपीएल साबित हो सकता है.

ऐसे में चेन्नई की टीम हर हाल में यह आईपीएल टाइटल जीतकर धोनी को समर्पित करना चाहेगी. आइए इस लेख में सीएसके के प्लेइंग इलेवन पर एक नजर दौड़ाते हैं.

किन बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

सलामी बल्लेबाज के रूप माही और चेन्नई सुपर किंग्स की मैनेजमेंट एक बार फिर से न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन काॅनवे और भारतीय युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ पर विश्वास जतायेगी.

तीन नम्बर पर इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को मौका दिया जा सकता है. बताया जा रहा है कि इस बार धोनी खुद को बैंटिग ऑर्डर में प्रमोट करेंगे और चार नम्बर पर बल्लेबाजी करते आएंगे.

चेन्नई के पास आलराउंडरों की फौज

चेन्नई सुपर किंग्स के पास हरफनमौला खिलाडियों की एक फौज है. इस लिस्ट में सबसे पहले आते है बेन स्टोक्स जिसको 16.25 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया गया है.

बेन स्टोक्स पांचवे नम्बर पर बल्लेबाजी करने आएंगे. इसके बाद चेन्नई की धड़कन रविन्द्र जडेजा का नम्बर आयेगा. सातवें नम्बर पर शिवम दूबे और आठवें नम्बर पर दीपक चाहर बल्लेबाजी करते दिख जाएंगे.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के लिए तय हुई TEAM INDIA की प्लेइंग XI, इन 7 खिलाड़ी का खेलना पक्का, 4 जगह के लिए इनमे है जबरदस्त टक्कर

इन गेंदबाजों के साथ उतरेंगे माही

तेज गेंदबाजी की शुरुआत हमेशा की तरह स्विंग के सुल्तान दीपक चाहर करेंगे. दीपक चाहर के अलावा सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी भी तेज गेंदबाजी करते हैं. वहीं स्पिनर के रूप में श्रीलंकाई स्पिनर महेश तीक्ष्णा टीम में मौजूद रहेंगे.

सीएसके की प्लेइंग इलेवन

डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, एमएस धोनी, बेन स्टोक्स, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, दीपक चाहर, सिमरजीत सिंह, महेश तीक्ष्णा, मुकेश चौधरी

ALSO READ: IPL 2023: RCB को तगड़ा झटका, 140 छक्के ठोकने वाला 3.2 करोड़ी बल्लेबाज आईपीएल से बाहर, इस अनसोल्ड खिलाड़ी की लगेगी लॉटरी