Gujarat Titans JERSEY

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है और उससे पहले ही हाल ही में लखनऊ सुपरजायंट्स को बहुत बड़ा झटका लगा है। लखनऊ ने अपने तेज गेंदबाज और इंग्लैंड के खिलाड़ी मार्क वुड को गंवा दिया है। मार्क वुड चोट के चलते IPL 2022 से बाहर हो गए हैं। 

मार्क वुड को वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्ट में कोहनी में चोट लगी थी। मार्क वुड लखनऊ सुपरजायंट्स की रणनीतियों का एक अहम हिस्सा थे। लखनऊ की टीम ने इस इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को 7.5 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा था। 

अब लखनऊ अपनी रणनीति में क्या बदलाव करती है और किस खिलाड़ी को मार्क वुड की जगह चुनती है यहEएक बड़ा सवाल हैं। नजर डालेंगे उन खिलाड़ियों पर जो मार्क वुड की जगह ले सकते हैं। 

एंड्रयू टाई

Andrew Tye

टी20 सर्किट में एक स्पेशलिस्ट गेंदबाज और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू टाई मार्क वुड की जगह ले सकते हैं। एंड्रयू टाई ने पहले IPL खेला है और इस प्रतियोगिता में अब तक 27 मैच खेले हैं, जिसमें 2018 में उन्होंने सबसे ज्यादा 24 विकेट लिए थे। वही पूरे IPL करियर में 40 विकेट लिए हैं। नीलामी में उनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था, लेकिन उन्हे कोई खरीददार नहीं मिला। 

ब्लेसिंग मुज़राबनी

blessing

ब्लेसिंग मुज़राबनी एक होनहार तेज गेंदबाज हैं जो जिम्बाब्वे के लिए खेलते हैं। यह खिलाड़ी इस साल की नीलामी में 50 लाख रुपये के बेस प्राइस पर था लेकिन इसके बावजूद नहीं बिक पाया। इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने हाल ही में समाप्त हुई पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस के साथ खेलते हुए उन्होंने चार मैचों में पांच विकेट लिए थे। उन्होंने 2021 में 10 विकेट के साथ मुल्तान सुल्तान की पाकिस्तान सुपर लीग की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

ALSO READ:एशिया कप की तारीख का हुआ ऐलान, श्रीलंका में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, जानिए कब से शुरू होगा मुकाबला

डेविड वीजे

david wiese

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के लिए मार्क वुड के रिप्लेसमेंट के तौर पर डेविड वीजे काफी अच्छे विकल्प हो सकते हैं। डेविड वीजे पेशे से ऑलराउंडर है और उन्होंने हाल ही में पीएसएल में शानदार प्रदर्शन भी किया है। इस खिलाड़ी के पास अनुभव का भंडार है और अपने अच्छे खासे अनुभव के दम पर टीम की बैटिंग और बॉलिंग दोनों में ही अहम योगदान निभा सकता हैं। ऐसे में यदि लखनऊ उन्हे चुनती है तो इस नई टीम को काफी फायदा हो सकता है। 

ALSO READ:ऋषभ पंत की वजह से बेंच पर बैठे ख़त्म हो रहा इन 3 युवा विकेटकीपर का करियर, बल्लेबाजी में पंत पर भी भारी

Published on March 20, 2022 8:53 am