Placeholder canvas

ICC WWC 2022: ताबड़तोड़ पारी खेलने वाली यास्तिका भाटिया ने हार के बाद भारतीय टीम की खोली पोल, इन्हें बताया हार की वजह

शनिवार को ICC महिला वनडे विश्व कप 2022 का 18वां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेला गया। यह मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 277 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया को हराया जा सकता था

IND vs AUS WOMEN

भारत की युवा बल्लेबाज यस्तिका भाटिया का मानना है कि यदि टीम, ऑस्ट्रेलिया की शुरूआती विकेट लेने पर कामयाब होती तो नतीजा कुछ और रहता। मैच के बाद यस्तिका भाटिया ने कहा,

“ऑस्ट्रेलियाई टीम जबर्दस्त फॉर्म में है और उसका हर खिलाड़ी जिम्मेदारी ले रहा है। मैग लानिंग ने 97 रन बनाये और वह शुरू ही से इन इरादों के साथ उतरी थी। हम जीत के काफी करीब पहुंचे लेकिन शुरूआती सफलता मिलती तो मैच का नतीजा कुछ और रहता।”

उन्होंने आगे कहा,

“ऐसा नहीं है कि वे अपराजेय हैं। हम उन्हें हरा सकते हैं। हमारी टीम बहुत अच्छी है और हम सेमीफाइनल या फाइनल में ऐसा करेंगे। हमारा स्कोर अच्छा था लेकिन आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने शानदार शुरूआत की। हीली और हैंस ने आक्रामक पारियां खेली। हमें पावरप्ले में विकेट लेने चाहिये थे जिससे उन पर दबाव बनता लेकिन उन्होंने बहुत ही अच्छा खेला।”

ALSO READ:ICC WWC 2022: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भड़की कप्तान मिताली राज, इन्हें सीधे तौर पर माना हार का जिम्मेदार

बाकी 2 मैच जीतना जरूरी

womens cricket

भारत ने मिताली राज, यस्तिका, हरमनप्रीत कौर के अर्धशतकों की मदद से सात विकेट पर 277 रन बनाये लेकिन आस्ट्रेलिया ने एलिसा हीली, रशेल हैंस और मैग लानिंग की शानदार पारियों के दम पर जीत दर्ज की।

भारत के अब पांच मैचो में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक हैं। टीम चौथे स्थान पर बनी हुई है। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने अगले दोनों बाकी बचे मैच हर हाल में जीतने होंगे। टीम इंडिया का अगला मैच 22 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। वहीं, 27 मार्च को टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

ALSO READ:IND VS SL: कप्तान रोहित शर्मा के लाड़ले हैं ये खिलाड़ी, विराट कोहली से भी ज़्यादा हिटमैन मानते हैं इनकी बात