Hardik Pandya

IPL 2022 26 मार्च से शुरू होने जा रहा है। इससे पहले कुछ समय से भारतीय ऑलराउंडर Hardik Pandya सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले काफी समय से चोट की वज‍ह से मैदान से दूर रहे Hardik Pandya का बेंगलुरू में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में फिटनेस के लिये कुछ दिन पहले यो-यो टेस्‍ट हुआ। 

IPL 2022 में नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस की अगुआई करने वाले पंड्या यो यो टेस्‍ट में सफल रहे थे और गुजरात की कप्‍तानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। लेकिन अब हार्दिक के लिए एक नई समस्या खड़ी हो गई है। 

हो सकते हैं आईपीएल से बाहर

Hardik Pandya

हाल ही में बेंगलुरु में हार्दिक पांड्या ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना फिटनेस टेस्ट दिया और गेंदबाजी में हाथ आजमाने के साथ आराम से यो-यो टेस्ट भी पास किया। लेकिन अगर उन्होंने अपनी फिटनेस पर ध्यान नहीं दिया तो वह IPL के बीच में ही बाहर हो सकते हैं। 

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या को बताया है कि बीच IPL में उनका फिर से फिटनेस टेस्ट होगा। यदि वह पास होते है तो वह खेलते रहेंगे, अगर वह फेल हुए तो उन्हें लीग को बीच में ही छोड़ना पड़ेगा। माना जा रहा है कि अब पांड्या आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में वापसी कर लेंगे। 

ALSO READ:ICC WWC 2022: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भड़की कप्तान मिताली राज, इन्हें सीधे तौर पर माना हार का जिम्मेदार

कुछ महीनों पहले तक टीम इंडिया का प्रमुख हिस्सा रहे हार्दिक पंड्या लगातार फिटनेस समस्या से जूझ रहे थे, जिसकी शुरुआत 2019 में पीठ की चोट लगने के बाद हुई। इसी वजह से उन्हें न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ पिछली कुछ सीरीजों के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। फिटनेस की इसी समस्या के कारण वह पूरी तरह से गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे हैं और ये टीम में उनकी जगह खतरे में डाल चुका है। 

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस 28 मार्च को अपने IPL अभियान के पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी। 

ALSO READ:ICC WWC 2022: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भड़की कप्तान मिताली राज, इन्हें सीधे तौर पर माना हार का जिम्मेदार

Published on March 20, 2022 8:58 am