एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में पक्की है इन 3 ऑलराउंडर्स की जगह, पहले वाले ने मात्र 7 मैच खेलकर बदली किस्मत
एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में पक्की है इन 3 ऑलराउंडर्स की जगह, पहले वाले ने मात्र 7 मैच खेलकर बदली किस्मत

एशिया कप 2022(ASIA CUP 2022) को लेकर सभी टीमें अपने खिलाड़ियों को लेकर चिंतित हैं किस टीम में किस खिलाड़ी को लिया जाए और किसे टीम से बाहर किया जाए. खिलाड़ियों में सबसे ज़्यादा चर्चा बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ों को लेकर की जा रही है. वहीं, टीम में शामिल होने वाले ऑलराउंडर्स की तो कोई बात ही नहीं कर रहा है. एक ऑलराउंडर टीम का बहुत अहम हिस्सा होता है. वो टीम के लिए गेदबाज़ी, बल्लेबाज़ी और फील्डिंग सभी कुछ करता है. हम आपको ऐसे ही तीन ऑलराउंडर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका एशिया कप के लिए टीम इंडिया में शामिल होना तय है.

1. दीपक हुड्डा

दीपक हुड्डा की एक पारी के सामने बौना साबित हुए ये 3 युवा खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप से पत्ता कटना हुआ तय

इंडिया का उभरता हुआ सितारा, जिसका नाम दीपक हुड्डा(DEEPAK HOODA) है. दीपक हुड्डा ने अभी इंडिया के लिए महज़ 7 टी20 मैच खेले हैं और 7 मैचों से ही उन्होंने अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है. 7 मैचों की पांच पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने 71.66 की औसत से 215 रन बनाए हैं. इन पारियों में उनका सर्वाधिक स्कोर 104 रनों का रहा है. न सिर्फ बल्लेबाज़ी बल्कि गेंदबाज़ी में भी दीपक अच्छी पकड़ रखते हैं. वो टीम के लिए एक बल्लेबाज़ नहीं बल्कि ऑलराउंडर साबित हुए हैं. उनका एशिया कप (ASIA CUP 2022)2022 में खेलना तय है.

ALSO READ:एशिया कप 2018 में इन 5 खिलाड़ियों ने बनाया था भारत को चैम्पियन, इस साल नहीं होंगे टीम का हिस्सा

2. हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya

कुंग फू पांड्या के नाम से मशहूर हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) आईपीएल 2022(IPL 2022) से एक अलग ही रूप में दिखाई दिए हैं. गुजरात टाइटंस(GT) को अपनी कप्तानी में खिताब जिताने वाले हार्दिक पांड्या इन दिनों टीम इंडिया टीम इंडिया के लिए संपूर्ण ऑलराउंडर के तौर पर दिखाई दे रहे हैं.

वो टीम के लिए बल्लेबाज़ी में अच्छे दिखाई दे रहे हैं और खासकर गेंदबाज़ी में वो कई बार मुख्य गेंदबाज़ों से अच्छे साबित हुए हैं. वनडे से लेकर टी20 हर फॉर्मेट में उनका सिक्का चल रहा है. हार्दिक का एशिया कप 2022(ASIA CUP 2022) खेलना तय है.

ALSO READ:रोहित शर्मा अनफिट होकर हुए बाहर तो ये 2 खिलाड़ी एशिया कप 2022 में बन सकता भारतीय टीम का कप्तान

3. रविंद्र जड़ेजा

RAVINDRA JADEJA

टीम के एक अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा(RAVINDRA JDEJA) टीम को मुश्किल से निकालने में हर बार काम आत हैं, फिर चाहें वो गेंदबाज़ी में हो या बल्लेबाज़ी में. उन्होंने कई मौकों पर टीम के अच्छी पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई है. जड़ेजा बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ के अलावा एक वर्ल्ड क्साल फील्डर हैं, जिससे टीम को काफी फायदा होता है. उनका इस बार एशिया कप 2022(ASIA CUP 2022) खेलना लगभग तय है.

ALSO READ:IND vs WI: आतिशी पारी के बाद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ लेते हुए बोले सूर्यकुमार यादव, कहा- ‘रोहित के रिटायर्डहर्ट होते लगा अब..’