एशिया कप(AISA CUP 2022) का 15वां संस्करण 27 अगस्त, 2022 से खेला जाएगा. इस बार का टूर्नामेंट श्रीलंका की जगह यूएई के दुबई और शारजाहं में खेला जाएगा. आखिरी बार इस टूर्नामेंट को साल 2018 में खेला गया था, जिसे भारत ने अपने नाम किया था. हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पिछली बार यानी साल 2018 के एशिया कप में टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार वो टीम में नहीं दिखाई देंगे.

1. महेंद्र सिंह धोनी

MS DHONI

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) साल 2018 में खेले गए एशिया कप में खेलत हुए दिखाई दिए थे. हालांकि, अब वो इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे चुके हैं. साल 2020 में धोनी अपने रिटायरमेंट की घोषणा की थी. साल 2018 में उन्होंने इंडिया टीम के लिए एक अहम भूमिका अदा की थी.

2. शिखर धवन

SHIKHAR DHAWAN

साल 2018 में खेले जाने वाले एशिया कप में शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) टीम में मौजूद थे. हालांकि, धवन इन दिनों भारतीय टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें टीम के लिए वनडे क्रिकेट में ही खेलते हुए देखा जा रहा है. ऐसे में उम्मीद कम ही है कि वो इस बार एशिया कप में खेलते हुए दिखाई देंगे. बीती कुछ सीरीज़ और दौरों में देखा गया है कि धवन को टी20 का हिस्सा न बनाकर सिर्फ वनडे क्रिकेट का हिस्सा बनाया गया है.

3. अंबाती रायडू

AMBATI RAYUDU

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ रहे चुके अंबाती रायडू(AMBATI RAYUDU) साल 2018 में खेले गए एशिया कप में दिखाई दिए थे. हालांकि, वो लंबे वक़्त से टीम से बाहर चल रहे हैं. हालही में टीम इंडिया ने जितनी भी सीरीज़ें खेली हैं, उसमें उन्हें शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में उम्मीद यही की जा रही है कि उन्हें साल 2022 के एशिया कप में भी शामिल नहीं किया जाएगा.

ALSO READ:सिर्फ इन 2 गेंदों ने खत्म किया आवेश खान का करियर, एशिया कप और टी20 विश्व कप से कटा पत्ता !

4. केदार जाधव

 

KEDAR JADHAV

साल 2018 के एशिया कप के फाइनल में अहम भूमिका अदा करने वाले केदार जाधव(KEDAR JADHAV) लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने साल 2018 के एशिया कप के फाइनल में 23 रनों की पारी खेलने का साथ-साथ 2 विकेट भी अपने नाम किए थे. इस बार उनका टीम में शामिल होना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है.

ALSO READ:एशिया कप और टी20 विश्वकप 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को दिग्गज ने दी जगह

5. खलील अहमद

Khaleel Ahmed

साल 2018 के एशिया कप में दिखाई देने वाले खलील अहमद(KHALEEL AHMED) साल 2019 से टीम से बाहर चल रहे हैं. एशिया कप में भी उन्होंने टीम के लिए सिर्फ 2 मैच ही खेले थे. अब एशिया कप तो दूर उनका टीम में वापस आना भी बहुत ही मुश्किल है.

ALSO READ:रोहित शर्मा अनफिट होकर हुए बाहर तो ये 2 खिलाड़ी एशिया कप 2022 में बन सकता भारतीय टीम का कप्तान