रोहित शर्मा अनफिट होकर हुए बाहर तो ये 2 खिलाड़ी एशिया कप 2022 में बन सकता भारतीय टीम का कप्तान
रोहित शर्मा अनफिट होकर हुए बाहर तो ये 2 खिलाड़ी एशिया कप 2022 में बन सकता भारतीय टीम का कप्तान

रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) भारतीय टीम के नियमित कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में टीम ने कई मैच अपने नाम किए हैं. आने वाले एशिया कप(ASIA CUP 2022) में भी रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. न सिर्फ एशिया(ROHIT SHARMA) कप बल्कि इस साल अक्टूब में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2022) में भी टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के ही हाथ में होगी.

अगर किसी कारणवश रोहित शर्मा एशिया कप में भारतीय टीम की कप्तानी नहीं कर पाते हैं तो उनकी जगह टीम की कमान सौंपी जाएगी. हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो रोहित की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी कर सकते हैं.

ये ओपनर बन सकता है कप्तान

kl-rahul

भारतीय टीम के स्टार ओपनर केएल राहुल(KL RAHUL) टीम में रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) की जगह कप्तानी कर सकते हैं. राहुल कई अवसर पर इससे पहले भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं. हालांकि, इन दिनों अपनी इंजरी और फिटनेस के चलते वो टीम से बाहर चल रहे हैं. आईपीएल के बाद से लेकर अब तक उन्होंने टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. एशिया कप में उनकी वापसी होनी तय है. उनकी वापसी से टीम को एक मज़बूती भी मिलेगी.

ये विकेटकीपर बल्लेबाज़ कर संभाल सकता है कप्तानी

RISHAB PANT

रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) की गैरमौजूदी में टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत(RISHAB PANT) भी टीम की कमान संभाल सकते हैं. साउथ अफ्रीका दौरे में रोहित शर्मा की गैरमौजूदी में पहले केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है, लेकिन राहुल के चोटिल हो जाने के बाद इस ज़िम्मेदारी को ऋषभ पंत के कंधो पर दिया गया था, जहां उन्होंने टीम के लिए कुल 4 टी20 मैचों में कप्तानी की थी, जिसमें इंडिया का हार जीत का प्रतिशत आधा-आधा रहा था. वक़्त पड़ने पर एशिया कप में ऋषभ पंत भी टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं.

ALSO READ:3 खिलाड़ी जो पिछले बार थे एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा, इस बार 2022 में नहीं आयेंगे नजर

ये ऑलराउंडर भी अच्छा कप्तान होगा साबित

HARDIK PANDYA

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी टी20 इंटरनेशनल में टीम की कप्तानी कर चुके हैं. आयरलैंड दौरे में भारतीय टीम ने उनकी कप्तानी में दोनों मैच जीतकर सीरीज़ अपने नाम की थी. उनकी कप्तानी में टीम ने अच्छा परफॉर्म किया था. हार्दिक पांड्या भी एशिया कप में टीम की कप्तानी कर सकते हैं.

ALSO READ:अपने जिगरी यार के ही सबसे बड़े दुश्मन बने सूर्यकुमार यादव, मात्र एक पारी से खत्म किया करियर!