PAK vs AFG

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा. वही 16 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा. इन चारों टीमों को विश्व कप में इनाम के तौर पर खूब इनाम दिया जाएगा. लेकिन इसके अलावा भी जिन टीमों ने विश्व कप में लगातार मुक़ाबले जीते हैं उन पर भी पैसों की बारिश की जाएगी.

इन टीमों को भी मिलेगा इनाम

आईसीसी ने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले प्राइज मनी जीतने का एक क्राईटेरिया बताया था. आईसीसी के अनुसार लीग स्टेज में प्रत्येक मैच जीतने पर विजेता टीम को 40 हजार डॉलर (33.17 लाख रुपये) मिलेंगे. इसके अलावा लीग स्टेज से बाहर होने पर वाली टीम को 1 लाख डॉलर ( करीब 82.92 लाख रुपये) मिलेंगे. इस हिसाब से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के अलावा पाकिस्तान और अफगानिस्तान को सबसे अधिक पैसे मिलेंगे. दोनों को 160,000 अमेरिकी डॉलर मैच जीतने के मिलेंगे और 100,000 अमेरिकी डॉलर ग्रुप राउंड में बाहर होने के मिलेंगे.

इन टीमों ने किया सबसे साधारण प्रदर्शन

विश्व विजेता इंग्लैंड ने इस विश्व कप में बहुत साधारण प्रदर्शन किया है. टूर्नामेंट में खेले 9 मैचों में इंग्लैंड ने सिर्फ 3 मैच जीता है. वही बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें सिर्फ दो-दो मुक़ाबले अपने नाम कर सकी हैं. वही नीदरलैंड की टीम भी दो अहम जीत हासिल करने मे क़ामयाब रही है. कुल मिलाकर इस टूर्नामेंट को अफगानिस्तान और नीदरलैंड के उलटफेर के लिए याद रखा जा सकता है. वही इस विश्व कप को भारत के डाॅमिनेटिंग परफार्मेंस के लिये भी याद रखा जा सकता है. एशियन माहौल में पाकिस्तान से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन पाकिस्तान ने साधारण प्रदर्शन किया. दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने अपने कद के अनुसार प्रदर्शन किया है.

ALSO READ:IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ किस्मत के भरोसे भारतीय टीम, कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये महत्वपूर्ण बातें