F9DttZKWIAA42nM - 1

भारत ने कल न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल के तरफ एक और ठोस कदम बढ़ा दिया है. भारत ने अब पांच मुकाबलों में 10 अंक अर्जित कर लिए हैं और वह प्वाइंट टेबल पर शीर्ष पर पहुंच गए हैं. यदि भारत अपने अगले मैच में विजय रथ जारी रखता है तो भारत को सेमीफाइनल में जाने से कोई रोक नही सकता. आपको बता दे कि भारत अपना अगला मैच 29 अक्टूबर को लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा.

ये चारे टीमें दिख रही है सेमीफाइनल की दावेदार

भारत के अलावा सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम न्यूजीलैंड हो सकती है. न्यूजीलैंड ने अब तक पांच मुक़ाबले खेले हैं जिसमें उनको चार में जीत और एक में हार मिला है. न्यूजीलैंड पांच मैचों में 8 अंक के साथ प्वाइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर मौजूद है. तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है. दक्षिण अफ्रीका ने चार मुकाबले खेले हैं जिसमें उनको तीन में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है. अफ्रीका के पास चार मैचों में आठ अंक है. चौथे नम्बर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम चार मैचों में चार अंकों के साथ मौजूद हैं.

 

पाकिस्तान को जीतने होंगे सभी मुकाबले

आज पाकिस्तान की टीम चेन्नई के पिच पर अफगानिस्तान से भिड़ेगी. पाकिस्तान ने अब तक विश्व कप में चार मुकाबले खेले हैं जिसमें उनको दो में जीत और दो में हार मिला है. अब से पाकिस्तान को अपना हर मुक़ाबला जीतना होगा. पाकिस्तान वर्तमान समय में पांचवे नम्बर पर मौजूद है.

इन टीमों को करना होगा चमत्कार

छठे, सातवे, आठवे, नवे और दसवें नम्बर पर क्रमश बांग्लादेश, नीदरलैंड, श्रीलंका, इग्लैंड और अफगानिस्तान की टीमें है. इन सभी टीमों ने अब तक टूर्नामेंट में चार मैच खेले हैं जिसमें उनको तीन में हार और एक में जीत नसीब हुई है. अव्वल तो इन टीमों को टूर्नामेंट के सारे मैच जीतने होगें और दूसरे इनको सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दूसरे टीमों पर भी निर्भर रहना होगा.

ALSO READ:IND vs NZ, STATS: रोमांचक जीत के साथ आज के मैच में बने कुल 24 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, कोहली- शमी ने लगाये रिकार्ड्स की झड़ी