22 10 2023 surya kohli runout 23562979 compressed - 1

आज न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार विश्व कप में सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था. सूर्या मैच में नाजुक वक्त पर बल्लेबाजी करने आए थे. जरूरत थी कि वह विराट के साथ एक लंबी साझेदारी करते और भारत को मैच जीताते. लेकिन सुर्यकुमार जब 2 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब वह रनआउट हो गए और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. हालांकि विराट और जडेजा ने मैच को संभाला और भारत को 4 विकेट से जीत मिली. लेकिन सुर्यकुमार के फैन्स का मानना है कोहली एक स्वार्थी बल्लेबाज है.

कैसे रन आउट हुए थे सुर्या, विराट कोहली पर लगे आरोप

34 वां ओवर प्रगति पर था. ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजी कर रहे थे. स्ट्राइक पर सुर्यकुमार यादव मौजूद थे. सुर्यकुमार ने गेंद को कवर के तरफ ड्राइव किया और रन के लिए दौड़े. समस्या यह हुआ कि विराट और सुर्यकुमार दोनों फील्डर के तरफ देख रहे थे. इतने में विराट और सुर्या दोनों एक ही तरफ आ गए.

सैंटनर ने गेंद को फील्ड किया और गेंदबाज के तरफ फेंका और गेंदबाज ने विकेटकीपर लैथम के तरफ गेंद लुढ़का दी. जिससे सुर्यकुमार रन आउट हो गए. काॅल किसने की थी, गलती किसकी थी यह समझ नही आया. लेकिन सुर्यकुमार के अति उत्साहित फैन कोहली को स्वार्थी बोलने लगे.

यहां देंखे रिएक्शन

 

 

 

ऐसा रहा मैच

धर्मशाला में आज भारत के सामने न्यूजीलैंड की टीम थी. दोनों टीमों ने अब तक विश्व कप में चार-चार मुकाबले खेले थे और चारों में उनको जीत मिली थी. आज किसी एक टीम का विजय रथ रूकने वाला था. और वह टीम थी न्यूजीलैंड. न्यूजीलैंड को भारत ने इस मैच में चार विकेट से हराया. पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 273 रन बनाए. भारत के तरफ से सबसे अधिक विकेट मोहम्मद शमी ने लिए. मोहम्मद शमी ने पांच कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इसके जवाब में खेलते हुए भारत ने 6 विकेट खो कर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. भारत के तरफ से सबसे अधिक रन विराट कोहली ने 95 रन बनाए.