इन 3 खिलाड़ियों की बदौलत भारत ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप का किया विजयी शुरुआत
इन 3 खिलाड़ियों की बदौलत भारत ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप का किया विजयी शुरुआत

वर्तमान में महिला एशिया कप 2022 (Women Asia Cup 2022) खेला जा रहा है, जिसका दूसरा मैच शनिवार को भारतीय महिला टीम ( Indian Women Cricket Team) और श्रीलंका महिला टीम के बीच खेला गया। जोकि सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ। टीम इंडिया के इस मैच में भारतीय महिला टीम को 41 रनों से जीत मिली है। भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी की श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ जीत के लिए ये तीन महिला क्रिकेट खिलाड़ी नायिका हैं।

1-जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues)

श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए सबसे ज्यादा स्कोर मध्यक्रम की अनुभवी बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) रहीं हैं। जेमिला रॉड्रिक्स 53 गेंदों में 143.39 की स्ट्राइक रेट से 76 रनों की शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली है, जिसमें प्लेयर ने 11 चौके और एक बेहतरीन छक्का भी लगाया है। जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) की इस मैच विनिंग पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है।

2- दयालन हेमलता (Dayalan Hemalatha)

भारतीय क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर महिला खिलाड़ी दयालन हेमलता (Dayalan Hemalatha) ने श्रीलंका टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। जिसमें खिलाड़ी अपने ऑल राउंडर प्रदर्शन का जलवा बिखेरा है। इस मैच में बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

टीम इंडिया की पहली पारी में आए मुश्किल के बाद भी दयालन हेमलता (Dayalan Hemalatha) ने 10 गेंदों में 13 रनों की छोटी लेकिन असरदार पारी खेली है। गेंदबाजी के दौरान तीन अहम विकेट निकालकर जीत दिलाने में मदद की।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका!

3- हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओर से श्रीलंका के खिलाफ मैच में दूसरी सर्वोच्च स्कोरर कप्तान हरमनप्रीत कौर रहीं हैं। उन्होंने जेमिमा रोड्रिग्स का साथ देकर एक अच्छी पारी खेली है।

रोड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर के उम्दा बल्लेबाजी के बदौलत ही टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 151 रनों का लक्ष्य दे सकी। हरमनप्रीत कौर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए श्रीलंका के खिलाफ 30 गेंदों में 33 रनों की अहम पारी खेली है।

Also Read :IND vs SA: चोटिल जसप्रीत बुमराह हुए टीम इंडिया से बाहर, 7 महीने से बाहर बैठे इस खिलाड़ी को BCCI ने दी जगह

Published on October 1, 2022 11:07 pm