Placeholder canvas

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की रोमांचक टी20 सीरीज़ (IND vs SA 2nd T20) का दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को खेला जाएगा। जिसके लिए फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। दोनों ही टीमें के बीच सीरीज का यह दूसरा मुकाबला गुवाहाटी (Guwahati) के बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम (Barspara Cricket Stadium) में खेला जाएंगा। पहले मैच की बात करे तो मेजबान टीम इंडिया ने पहले मैच में मेहमान साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया था।

जिससे भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना लिया है। अगर भारत दूसरा मैच भी जीत जाता है, तो सीरीज भी अपने नाम कर लेगा, लेकिन अफ्रीका को कम आंकना टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुसीबत बन सकती है। ऐसे में इसकी भरपूर सम्भावना है कि दूसरा मैच बेहद रोमांचक रहने वाला है।

तो आइये जानते हैं कि भारत-और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाले इस रोमांच से भरपूर मुकाबले में टीम इंडिया की क्या प्लेइंग-XI हो सकती है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में ये होगी भारत ओपनिंग जोड़ी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ केएल राहुल (KL Rahul) ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। विकेट्स के बीच भी ये खिलाड़ी शानदार दौड़ लगाते हैं। ये दोनों ही भारतीय बल्लेबाजी आक्रामण की रीढ़ हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में केएल राहुल ने शानदार 51 रन बनाए थे।

पिछले एक दशक से नंबर तीन पर भारत के लिए सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बैटिंग करते आ रहे हैं। वह टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके। हालांकि पिछले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला था, लेकिन दूसरे मैच में उनसे काफ़ी उमीदें है।

ALSO READ: T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए अंतिम बार खेलते नजर आयेंगे ये 5 भारतीय खिलाड़ी

बुमराह की जगह इस प्लेयर को मिलेगा मौका!

बीच सीरीज में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह से साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम के स्क्वाड में शामिल किया गया है। वहीं मोहम्मद शमी भी कोरोना को मात देके वापस लौट चुके है।

ऐसे में इन दोनों में से किसी एक को की प्लेइंग-XI में मौका दिया जायेगा। इसकी बड़ी वजह है पिछले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दीपक चाहर (Deepak Chahar) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने शानदार गेंदबाज़ी की थी। दोनों के बदौलत ही टीम इंडिया ने जीत दर्ज की। ऐसे में इन दोनों का प्लेइंग-XI में खेलना तय माना जा रहा है।

दूसरे टी20 मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन।

ALSO READ: युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा का सीक्रेट लवर आया सामने, इन्स्टाग्राम पोस्ट से हुआ खुलासा