Placeholder canvas

उमरान मलिक और कुलदीप सेन के सामने बेबस नजर आए बल्लेबाज, सरफराज खान ने अकेले बनाये विरोधी टीम के 11 बल्लेबाजों से ज्यादा रन

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। आईपीएल हो या घरेलू टूर्नामेंट सरफराज खान का बल्ला रन बरसाना नही बंद करता। घरेलू क्रिकेट में हमेशा से ही सरफराज खान ने शानदार प्रदर्शन किया है। ईरानी ट्रॉफी में खेले गए मैच में सौराष्ट्र बनाम शेष इंडिया (Saurashtra vs Rest Of India) मैच में सरफराज खान ने शतकीय पारी खेली है। सफाराज खान की बल्लेबाजी से उनकी टीम एक अच्छी स्थिति में पहुंच गई।

ईरानी ट्रॉफी के इस मैच में सौराष्ट्र की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। जहां पर पूरी टीम महज 98 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। बदले रेस्ट ऑफ इंडिया ने पहले दिन के खेल के खतम होने तक 3 विकेट खोकर 205 रन बनाए हैं, जिसमें सरफराज खान ने विरोधी टीम के टोटल से ज्यादा 125 और हनुमा विहारी 62 रन बनाए। पांच दिन के इस खेल में दोनों खिलाड़ी पहले दिन नाबाद पवेलियन लौटे।

सरफराज खान ने जड़ा शानदार शतक

ईरानी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के खिलाफ सरफराज खान ने पहले दिन तक खत्म होने तक 126 गेंद में 125 रन की पारी खेली है। जिसमें 19 चौके और दो छक्के शामिल हैं। सरफराज खान का ये फर्स्ट क्लास करियर का 10वां शतक है।

बता दें, सरफराज खान नाबाद 301 रन की बड़ी भी पारी भी खेल चुके हैं। खिलाड़ी का रन बनाने का औसत 80 से अधिक का है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2 हजार से अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है। वो मात्र ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज डॉन ब्रेडमैन से पीछे हैं।

इसी के साथ पहले दिन के खेल के खत्म होने तक हनुमा विहारी ने 145 गेंद में 62 रन बनाए। एक तरह जहां सरफराज खान तेजी से आक्रामक पारी खेल रहे थे, तो दूसरी तरफ हनुमा विहारी विकेट को बचाते हुए शानदार खेल, खेल रहे थे। सरफराज खान और हनुमा विहारी दोनों ही खिलाड़ी पहले दिन नाबाद लौटे हैं।

Also Read : IND vs SA: चोटिल जसप्रीत बुमराह हुए टीम इंडिया से बाहर, 7 महीने से बाहर बैठे इस खिलाड़ी को BCCI ने दी जगह

उमरान मालिक ने लिए तीन विकेट

ईरानी ट्रॉफी में टीम के ओर से बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी भी कमाल की हुई। मुकेश कुमार ने 10 ओवर्स में 23 रन देकर चार विकेट लिए। जिसमें चार मैडेन ओवर भी है। उमरान मालिक ने 5.5 ओवर्स में 25 रन देकर तीन विकेट लिए। कुलदीप सेन ने सात ओवर्स में 41 रन देकर तीन विकेट लिए। जयंत यादव ने दो ओवर में महज चार रन दिए थे।

Also Read : IND vs SA: “इसे अब और नहीं झेल सकते” भारत की जीत के बाद भी भड़के फैंस, बीसीसीआई से कहा इसे टीम इंडिया से बाहर निकालो