भारत और साऊथ अफ्रीका के दूसरे टी20 मैच से पहले आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है मैच
भारत और साऊथ अफ्रीका के दूसरे टी20 मैच से पहले आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है मैच

भारत और साऊथ अफ्रीकाः भारतीय टीम (INDIAN TEAM) और साऊथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। पहले टी20 मैच में 8 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज कर और सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने के बाद भारत 2 अक्टूबर को बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम गुवाहाटी (BARASPARA CRICKET STADIUM) में होने वाले मैच में भी अपना लय बरकरार रखना चाहेगी। इस मैच में भारत जीत से सीरीज जीतना चाहेगी वहीं साऊथ अफ्रीका वापसी करने का सोच रही होगी।

भारत और साऊथ अफ्रीका के होने वाले इस मैच में मौसम सबसे बड़ा रोल अदा करने वाली हैं। यह दोनों मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम हैं। आइए जानते हैं, इस अहम मुकाबले में गुवाहाटी (GUWAHATI) का मौसम कैसा रहने वाला है।

भारत बनाम साऊथ अफ्रीका गुवाहाटी मौसम रिपोर्ट

भारत बनाम साऊथ अफ्रीका के मुकाबले से गुवाहाटी में क्रिकेट वापस आने वाला है। अब तक गुवाहाटी में केवल 5 टी20 मैच खेले गए हैं, जिनमें से पुरूषों का केवल एक ही मैच है, जो साल 2017 में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था, जिसमें आस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था। इस मैच में मौसम अपना मिजाज दिखाती हुई नजर आएगी।

AccuWeather के मुताबिक बारिश से मैच में बाधा होने की आशंका जताई जा रही है। मैच के दौरान बूंदाबांदी होने की उम्मीद है और पूरे मैच में 50% से अधिक बादल छाए रहेंगे। पूरे मैच के दौरान आयोजन स्थल पर मौसम बहुत उमस भरा रहने की उम्मीद है और लगभग 78% से 83% के बीच उतार-चढ़ाव की भविष्यवाणी की गई है।

मैच के घंटों के दौरान क्लाउड कवर में 57% से 81% के बीच उतार-चढ़ाव होने की उम्मीद है। मैच की शुरुआत में तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है और खेल के अंत में इसके 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। भारत और साऊथ अफ्रीका में से जो भी टॉस जीतेगी, वह मौसम को देखते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला ही करेगी।

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका!

WhatsApp Image 2022 10 01 at 1.53.13 PM

भारत और साऊथ अफ्रीका दूसरा टी20 मैच संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल,  रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टियन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, शम्सी, एनरिक नॉर्टजे।

ALSO READ: उमरान मलिक और कुलदीप सेन के सामने बेबस नजर आए बल्लेबाज, सरफराज खान ने अकेले बनाये विरोधी टीम के 11 बल्लेबाजों से ज्यादा रन

Published on October 1, 2022 7:55 pm