Placeholder canvas

कोच राहुल द्रविड़ ने सभी अफवाहों पर लगाया विराम, बताया जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप 2022 का हिस्सा होंगे या नहीं?

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण उन्हे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर किया गया और फिर साउथ अफ्रीका सीरीज से भी। 

वह अभी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं, हालांकि वह वर्ल्ड कप स्क्वॉड के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे या नहीं, इस पर अभी तक बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

राहुल द्रविड़ ने दिया बुमराह की चोट पर अपडेट

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बताया है कि जसप्रीत बुमराह एनसीए में हैं और अब तक वह टी20 विश्व कप से बाहर नहीं हुए हैं। उनकी फिटनेस पर आधिकारिक बयान आना बाकी है। द्रविड़ ने बताया है कि जब तक बुमराह की फिटनेस पर आधिकारिक रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक टीम मैनेजमेंट को उनके फिट होने की उम्मीद रहेगी। राहुल द्रविड़ ने कहा,

“मैंने मेडिकल रिपोर्ट्स को गहराई से नहीं देखा। इस सबके लिए मैं विशेषज्ञों पर निर्भर रहता हूूं। उन्होंने सिर्फ इस सीरीज के लिए उसे (बुमराह को) बाहर किया है और फिलहाल उसकी जांच की जा रही है। भविष्य में क्या होगा, इसका पता हमें सही समय पर चल जाएगा।”

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा,

“निश्चित रूप से, जब तक वह पूरी तरह से बाहर नहीं होता, जब तक मुझे आधिकारिक तौर पर कहा नहीं जाता कि वह बाहर हो गया है, हमें हमेशा उम्मीद रहेगी। हम एक टीम के तौर पर और एक खिलाड़ी के तौर पर हमेशा बुमराह के अच्छे की उम्मीद करेंगे।”

ALSO READ: उमरान मलिक और कुलदीप सेन के सामने बेबस नजर आए बल्लेबाज, सरफराज खान ने अकेले बनाये विरोधी टीम के 11 बल्लेबाजों से ज्यादा रन

NCA में हैं फिलहाल जसप्रीत बुमराह

राहुल द्रविड़ ने जसप्रीत बुमराह को लेकर आगे बात की और कहा,

“वह NCA गया है और अगले कदम को लेकर हम आधिकारिक जानकारी का इंतजार कर रहे हैं। इसलिए वह फिलहाल सिर्फ इस सीरीज से बाहर हुआ है, लेकिन आगे जो होगा उस पर हमारी नजर है और जब हमारे पास आधिकारिक पुष्टि आएगी, तब ही हम आपको कुछ बता पाएंगे।”

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में रिजर्व के रूप में दीपक चाहर और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है और इन्हीं दोनों में से कोई खिलाड़ी भारत की मुख्य टीम में बुमराह की जगह ले सकता है।

ALSO READ: IND vs SA: भारत और साऊथ अफ्रीका के दूसरे टी20 मैच से पहले आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है मैच