SHIKHAR DHAWAN POST MATCH

पंजाब किंग्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए यह मैच जीतने की जरूरत थी लेकिन आज दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 15 रनों से हार गए. मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने अंतिम ओवर स्पिनर से करवाया जिसमें 20 रन से अधिक गया था. एक्सपर्ट्स शिखर के इसी गलती को पंजाब की हार का कारण बता रहे हैं. आइए पढ़ते हैं, शिखर धवन ने इस पर क्या कहा है.

अंतिम ओवर स्पिनर से क्यों करवाया धवन ने बताया

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि,

‘यह निराशाजनक था. हमने पहले छह विकेटों में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी, जिस तरह से स्विंग हो रही थी, हमें कुछ विकेट लेने चाहिए थे. यह काफी करीबी खेल रहा, पर हम नही जीत सके. उस नो बॉल के बाद उम्मीद थी, लिवी ने शानदार पारी खेली, दुर्भाग्य से हम दूसरी तरफ नहीं पहुंच सके. आखिरी ओवर में स्पिन गेंदबाजी करने का मेरा फैसला उल्टा पड़ गया. हमारे गेंदबाजों ने पावरप्ले में गेंद को ऊपर पिच नहीं कराया. हमें सही जगह पर गेंदबाजी करनी चाहिए और हम ऐसा नहीं कर सके. हर पावरप्ले में हम 50-60 रन दे रहे हैं. हमें पता था कि यह 1-2 ओवर तक स्विंग होगी. हमने दूसरे ओवर में पहला विकेट गंवाया और पहला ओवर भी मेडन था – हमने वहां छह गेंदें गंवाईं.’

कैसी है प्लेऑफ की स्थिति

प्लेऑफ में अब तक गुजरात टाइटंस ही क्वालिफाई कर पाई है. गुजरात के पास 18 अंक हैं. वहीं दूसरे नम्बर पर 15 अंक के साथ चेन्नई सुपर किंग्स है, वह प्लेऑफ में पहुंचने से एक कदम दूर है और उनके पास एक ही मैच बचा है. तीसरे नम्बर पर लखनऊ सुपरजायंट्स है जो एकदम चेन्नई सरीखे स्थिति में है.

15 अंक और एक मैच बचा. चौथे नम्बर पर 14 अंक साथ मुंबई इंडियंस और पांचवे नम्बर पर 12 अंक के साथ राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर मौजूद है. पंजाब किंग्स के पास भी 12 अंक ही है, लेकिन वह अब 13 मैच खेल चुके है. पंजाब किंग्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकि टीमों के हार पर निर्भर रहना होगा.

ALSO READ: पंजाब किंग्स पर मिली जीत के बाद एनरिक नोर्त्जे ने रासुव को नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

Published on May 18, 2023 11:12 am