Placeholder canvas
Close

Destination

ऑरेंज कैप लिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग का 16 सीजन भी लगभग अपनी अंतिम पड़ाव की तरफ पहुंच चुका हैं। इसके साथ ही गुजरात टाइटस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है बात अगर ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की करें तो उसमें भी खिलाड़ियों के बीच लगातार जंग जारी है। जहां ऑरेंज कैप में आरसीबी के कप्तान सबसे आगे चल रहे हैं तो वही पर्पल कैप में भी गुजरात के खिलाड़ी ने सबसे आगे अपनी जगह बनाई हुई है क्या है ऑरेंज कैप और पर्पल कैप का हाल आइए बताते हैं।

आरसीबी के कप्तान रेस में सबसे आगे

आईपीएल 2023 में जहां कुछ युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से खूब वाहवाही बटोरी है। तो वहीं ऑरेंज कैप की रेस में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस सबसे आगे चल रहे हैं जबकि दूसरे नंबर पर गुजरात के सलामी बल्लेबाज ने अपनी जगह को पक्का किया है।

ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे बल्लेबाज

फाफ डु प्लेसिस – 631 रन

शुभमन गिल – 576 रन

यशस्वी जायसवाल – 575 रन

डेवोन कॉनवे – 498 रन

सूर्यकुमार यादव – 486 रन

पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे शमी

मगर बात पर्पल कैप की करें तो बता दे कि पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे और पहले नंबर पर मोहम्मद शमी चल रहे हैं। वही आईपीएल के फाइनल के बाद जो भी खिलाड़ी इस लिस्ट में सबसे आगे होता है उसे पर्पल कैप का इनाम दिया जाता है। हालांकि अभी तक ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर सबसे ज्यादा तीन बार ऑरेंज कैप हासिल कर चुके हैं।

पर्पल कैप की रेस के प्रबल दावेदार

मोहम्मद शमी – 23 विकेट

राशिद खान – 23 विकेट

युजवेंद्र चहल – 21 विकेट

पीयूष चावला – 20 विकेट

वरुण चक्रवर्ती – 19 विकेट

Read More : IPL की इन 6 फ्रेंचाइजीयों ने मिलकर खरीद ली पूरी दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग की टीम, जानिए MI से लेकर CSK तक किसने खरीदी कौन सी टीम