IND vs ENG: पांचवे दिन का खेल होगा रद्द! जानिए क्या है आज के मौसम का मिजाज, ड्रा होते सीरीज पर कब्ज़ा करेगा भारत
IND vs ENG: पांचवे दिन का खेल होगा रद्द! जानिए क्या है आज के मौसम का मिजाज, ड्रा होते सीरीज पर कब्ज़ा करेगा भारत

बर्मिंघम के ऐजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट का आज पांचवां दिन है. अब तक इस मैच में इंग्लैंड आगे दिखाई दे रही है. इंल्गैंड की बल्लेबाज़ी देखते हुए यही माना जा रहा है कि इंग्लैंड इस मैच को आसानी से जीत लेगी. इंग्लैंड को आखिरी दिन जीत के लिए सिर्फ 119 रन चाहिए हैं. अभी इंग्लैंड के पास पूरे 7 विकेट मौजूद हैं. मेज़बान टीम ने चौथे दिन खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए थे. क्या इस मैच के आखिरी दिन बारिश खराब कर सकता है पूरा खेल. तो जानिए कैसा रहेगा बर्मिंघम से एजबेस्टन में मौसम.

टेस्ट के पांचवें दिन ऐसा रहेगा एजबेस्टन में मौसम

bad weather

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ट मैच के आखिरी दिन बर्मिंघम के एजबेस्टन में एकदम साफ और खुला हुआ मौसम रहेगा. साथ-साथ हल्की-हल्की ठंडी हवा चलने की संभावना जताई गई है.

वहीं बारिश की बात करें तो, बारिश का सिर्फ 1 प्रतिशत चांस है. ऐसे में खेल दीवानों के लिए यह एक अच्छी खबर है. ऐसे में इंडिया को बारिश तो नहीं इंडिया अपने आप को खुद ही बचा सकती है. बाकी बचने का कोई रास्ता नहीं दिखाई दे रहा है. हालांकि इससे पहले बारिश मैच में कई दफा ख़लल डाल चुकी है, लेकिन आखिरी दिन रिपोर्ट के मुताबित बारिश दूर-दूर तक नहीं दिखाई दे रही है.

ALSO READ:36 साल बाद चेतेश्वर पुजारा ने तोड़ा यह रिकॉर्ड, सुनील गावस्कर के बाद ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

इंडिया को दोनों तरफ से है फायदा

INDIA TEAM

बता दें, यह मैच पिछले साल की सीरीज का आखिरी और बचा हुआ मैच खेला जा रहा है, जो कोरोना के चलते आगे बढ़ा दिया गया था. इस सीरीज में इंडिया के पास 2-1 की बढ़त है. अगर इंडिया मैच जीतती है, तो यह सीरीज इंडिया 3-1 से जीत लेगी. अगर यह मैच ड्रॉ भी होता है तब भी इंडिया इस सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लेगी. यहां तक अगर इंडिया मैच हार भी जाती है तो सीरीज इंडिया के साथ से नहीं जाएगी, बल्कि यह सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी और ट्राफी दोनों टीमों को बांट दी जाएगी.

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का प्लेइंग XI हुआ ऐलान, वसीम जाफर ने मयंक अग्रवाल समेत इन्हें बाहर