36 साल बाद चेतेश्वर पुजारा ने तोड़ा यह रिकॉर्ड, सुनील गावस्कर के बाद ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय
36 साल बाद चेतेश्वर पुजारा ने तोड़ा यह रिकॉर्ड, सुनील गावस्कर के बाद ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में इंडिया अब काफी मज़बूत दिखाई दे रही है. इंडिया की पहली पारी में जल्दी पांच विकेट गिर जाने के बाद इंडिया बहुत कमज़ोर लगने लगी थी. लेकिन ऋषभ पंत (RISHABH PANT) और रविंद्र जड़ेजा (RAVINDRA JADEJA) ने अपनी शतकीय पारियों से टीम को एक मज़बूती प्रदान की और इंडिया को पहली पारी में 416 रनों तक पहुंचने में मदद की.

वहीं, इंडिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में 284 पर समेट दिया और अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की. इस पारी में ओपनिंग पर आए चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) ने एक ऐसा काम कर दिया, जो 36 साल पहले किया गया था.

पुजारा ने तीसरे दिन लगाया अर्धशतक 

Cheteshwar Pujara

इंग्लैंड को तीसरे दिन ऑलआउट करके इंडिया ने अपनी दूसरी पारी का आगाज़ किया. इस पारी में शुभमन गिल (SHUBHMAN GILL) के साथ ओपनिंग पर आए चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) ने दिन खत्म होने तक शानदार अर्धशतक ज़ड दिया. तीसरे दिन के अंत तक ऋषभ पंत(RISHABH PANT) पुजारा के साथ 30 रन बनाकर खड़े रहे थे.

चौथे दिन पुजारा ने 66 रनों पर अपना विकेट गवा दिया. वहीं, ऋषभ पंत अभी भी क्रीज़ पर डटे हुए हैं. पुजारा ने अर्धशतक लगाकर 36 साल पुराना सूखा खत्म कर दिया. पुजारा ने भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर(SUNIL GAVASKAR) के बाद ऐसा किया.

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का प्लेइंग XI हुआ ऐलान, वसीम जाफर ने मयंक अग्रवाल समेत इन्हें बाहर

सुनील गावस्कर के ऐसा करने वाले पुजारा दूसरे खिलाड़ी

Sunil Gavaskar

इंग्लैंड, बर्मिंघम के ऐजबेस्टन के मैदान में पुजारा ने ओपनिंग आकर 8 चौकों की मदद से 66 रनों की एक शानदार पारी खेली. इससे पहले साल 1986 में सुनील गावस्कर ने ऐजबेस्टन में खेलते हुए अर्धशतक लगया था. तब से लेकर अब 36 साल बाद पुजारा ने ऐसा किया. ऐजबेस्टन में ओपनिंग पर आकर अर्धशतक लगाने वाले पुजार दूसरे खिलाड़ी बने

इंडिया जीत सकती है आखिरी टेस्ट

Ind Vs Eng: दूसरे दिन बल्ले से गेंदबाजी तक बुमराह का कहर, भारतीय गेंदबाजो के सामने लुढ़की इंग्लैंड, भारत ने लिए 332 का लीड

आज इस टेस्ट मैच का चौथा दिन है और अभी इंडिया खेल रही है. इंडिया ने अब तक इंग्लैंड को 300 से ज़्यादा रनों की बढ़त दे दी है. इंडिया ने अभी सिर्फ 4 विकेट खोए हैं. पूरा दिन खेलने के बाद इंडिया मेज़बान टीम को एक अच्छा टारगेट दे सकती है. इस टारगेट के साथ इंडिया इंग्लैंड को ऑलआउट करके आसानी से जीत हासिल कर सकती है.

ALSO READ:बुमराह को देख हर्षल पटेल ने भी मचाया इंग्लैंड में कोहराम, गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को दिलाया दूसरी जीत