बुमराह को देख हर्षल पटेल ने भी मचाया इंग्लैंड में कोहराम, गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को दिलाया दूसरी जीत
बुमराह को देख हर्षल पटेल ने भी मचाया इंग्लैंड में कोहराम, गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को दिलाया दूसरी जीत

भारतीय टीम एक तरफ इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेल रही है. आज टेस्ट मैच का चौथा दिन होगा. वहीं, दूसरी तरफ टी20 और वनडे सीरीज से पहले इंडिया को 2 वॉर्मअप मैच खेलने थे. इसमें पहला मैच डर्बीशायर के खिलाफ इंडिया ने 7 विकेट से जीत लिया था और अब दूसरा मैच भी जो 3 जुलाई को नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ खेला गया था, वो भी इंडिया ने अपने नाम कर लिया है. दूसरे वॉर्मअप मैच में भारतीय तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल (HARSHAL PATEL) का कहर देखने को मिला.

हर्षल पटेल ने किया कारनामा

हर्षल पटेल
हर्षल पटेल

दूसरे मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंडिया ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए. इंडिया की तरफ से इस मैच में सर्वाधिक स्कोर बनान वाले गेंदबाज़ हर्षल पटेल(HARSHAL PATEL) रहे. उन्होंने 36 गेंदों में 3 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 54 रनों की एक ताबड़तोड़ पारी खेली. इस मैच में टीम के बड़े-बड़े बल्लेबाज़ जैसे संजू सैमसन(SANU SAMSON) और सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे. हर्षल की इस पारी से इंडिया इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही.

पहले बल्लेबाज़ी फिर गेंदबाज़ी करते हुए हर्षल पटेल(HARSAL PATEL) ने 3.3 ओवरों में 23 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. मानिए, हर्षल पटेल(HARSAL PATEL) उस दिन के राजा हों. सबकुछ उन्ही के मुताबिक हो रहा था. इसके अलावा अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH), आवेश खान(AVESH KHAN) और युजवेंद्र चहल(YUZVENDRA CHAHAL) ने 2-2-2 विकेट अपने नाम किए. वेंकटेश अय्यर(VENKATES IYER) और प्रसिद्ध कृष्णा(PRASIDH KRISHNA) 1-1 विकेट लेने में कामयाब हुए.

ALSO READ:IND vs ENG: ‘लक हो तो बुमराह जैसा’, बुमराह का NO BALL भी बना इंग्लैंड के लिए काल..एक नहीं 2 बल्लेबाज हुए आउट

कम रन बनाकर मैच किया अपने नाम

Harsal Patel

नॉर्थम्पटनशायर ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. बल्लेबाज़ी के लिए उतरी इंडिया टीम में ने 20 ओवरों में 8 विकेट गवाकर 149 रन बनाए. इस स्कोर के साथ ही इंडिया ने मैच 10 विकेट से अपने नाम कर लिया. जवाब में बल्लेबाज़ी के लिए उतरी नॉर्थम्पटनशायर को इंडिया ने 139 रनों पर आलआउट कर ढेर कर दिया.

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का प्लेइंग XI हुआ ऐलान, वसीम जाफर ने मयंक अग्रवाल समेत इन्हें बाहर