IND vs ENG: वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच, राहुल द्रविड़ की लेंगे जगह!
IND vs ENG: वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच, राहुल द्रविड़ की लेंगे जगह!

इंडिया इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई से 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के लिए इंडिया टीम का ऐलान कर दिया गया है. सीरीज के पहले मैच में इंडिया टीम में कई सीनियर खिलाड़ी जैस, विराट कोहली(VIRAT KOHLI), जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) और ऋषभ पंत(RISHAB PANT) शामिल नहीं होंगे.

वहीं, इस मैच के लिए टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़(RAHUL DRAVID) भी मौजूद नहीं रहेंगे. राहुल द्रविड़ की जगह पहले टी20 में वीवीएस लक्ष्मण(VVS LAXMAN) बौतर हेड कोच नज़र आएंगे, ऐसी ख़बरें सामने निकलकर आ रही हैं.

इससे पहले भी टीम को किया है कोच

VVS LAXMAN

वीवीएस लक्ष्णम(VVS LAXMAN) ने आयरलैंड दौरे में टीम के लिए हेड कोच की भूमिका निभाई थी. इस दौरे में इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या ने की थी. टीम ने दो मैचों की सीरीज खेली, जिसे टीम जितने में कामयाब रही थी. वहीं, इंग्लैंड के साथ होने वाली टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम दो वॉर्मअप मैच खेले, जिसमें इंडिया ने जीत हासिल की. इन मैचों में टीम की कोचिंग वीवीएस लक्ष्मण ने की. वहीं, दोनों वॉर्मअप मैचों में टीम की कप्तानी दिनेश कार्तिक(DINESH KARTIK) ने की थी.

ALSO READ:36 साल बाद चेतेश्वर पुजारा ने तोड़ा यह रिकॉर्ड, सुनील गावस्कर के बाद ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

वीवीएस लक्ष्मण ने खुद दिए थे संकेत

दोनों अभ्यास मैच जीतने के बाद वीवीएस लक्ष्मण(VVS LAXMAN) ने ट्वीट कर लिखा था, “डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के बाद अगला पड़ाव साउथैम्पटन.” वीवीएस लक्ष्मण के इस ट्वीट के बाद से ही खबरें आने लगी कि इंग्लैंड के खिलाफ पहली सीरीज में इंडिया के कोच वीवीएस लक्ष्मण होंगे. बाकी अब देखना है कि क्या होता है. पहले टी20 के लिए टीम का कोच कौन होता है.

7 जुलाई से खेली जानी है सीरीज

IND vs ENG: भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान, जोस बटलर बने कप्तान
IND vs ENG: भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान, जोस बटलर बने कप्तान

3 टी20 मैचों की सीरीज 7 जुलाई से खेली जानी है. इस सीरीज के पहले मैच के लिए इंडिया टीम बिल्कुल अलग दिखाई दे रही है. पहला मैच साउथैम्पटन में खेला जाएगा, दूसरा मैच 9 जुलाई के बर्मिंघम में और टी20 सीरीज का आखिरी मैच नॉटिंघम में खेला जाएगा. इसके बाद 12 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज़ हो जाएगा.

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का कप्तान होता यह खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने उपकप्तान लायक भी नहीं समझा