IND vs ENG: इन 2 खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर तोड़ा कप्तान बुमराह का भरोसा, सीरीज के बाद टीम इंडिया से पत्ता कटना तय!
IND vs ENG: इन 2 खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर तोड़ा कप्तान बुमराह का भरोसा, सीरीज के बाद टीम इंडिया से पत्ता कटना तय!

इंग्लैंड के ऐजबेस्टन में मैदान पर खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच में आज चौथा दिन है. बुमराह की कप्तानी में इंडिया चौथे दिन काफी मज़बूत दिखाई पड़ रही है. इस मैच में ऋषभ पंत (RISHABH PANT) ने काफी अच्छा खेल दिखाया है. पंत ने पहली पारी में 146 रनों की पारी खेली और दूसरी पारी में 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.

इंडिया अपनी दूसरी पारी खेलते हुए इंग्लैंड को 300 से ज़्यादा की बढ़ दे चुकी है. वहीं, इस मैच में दो भारतीय खिलाड़ियों ने अपने कोच और कप्तान बुमराह दोनों को निराश किया है. इस मैच के बाद दोनों खिलाड़ियों की बाहर की टिकट कटनी तय है.

1. शुभमन गिल

Shubman Gill

इस टेस्ट में ओपनिंग का भार संभालते हुए गिल (SHUBHMAN GILL) ने दोनों ही पारियों में कुछ खास नहीं किया. पहले मैच में बल्लेबाज़ी करते हुए गिल ने 24 गेंदों में 17 रनों की पारी खेली. वहीं, दसरी पारी में वो टीम के लिए सिर्फ 4 रन जोड़ने में कामयाब हुए. गिल के इस प्रदर्शन को देख टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) और कोच राहुल द्रविड़ की उम्मीद टूट गई है. गिल टीम में बतौर ओपनर खेल रहे हैं.

रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) और केएल राहुल(KL RAHUL) की वापसी के बाद शुभमन गिल(SHUBHMAN GILL) की मुश्किलें बढ़ जाएंगी. केएल राहुल इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहें हैं. वहीं, रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव होने के चलते इस टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे. गिल को ओपनिंग की ज़िम्मेदारी देकर उम्मीद की जा रही थी कि वो टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाएंगे लेकिन वो दोनों पारियों में ऐसा करने में नाकाम रहे.

ALSO READ:Ind Vs Eng: दूसरे दिन बल्ले से गेंदबाजी तक बुमराह का कहर, भारतीय गेंदबाजो के सामने लुढ़की इंग्लैंड, भारत ने लिए 332 का लीड

2. हनुमा विहारी

Hnuma Vihari

इंडिया के लिए टेस्ट में खेलने वाले हनुमा विहारी(HANUMA VIHARI) ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच में बिल्कुल फ्लॉप साबित हुए. उनके चलते टीम में मयंक अग्रवाल(MAYANK AGARWAL) को मौका नहीं दिया गया, जबकि मयंक एक शानदार टेस्ट प्लेयर हैं.

टीम के स्थाई कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की गैरमौजूदगी में हनुमा विहारी एक अच्छी पारी की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन वो इस मैच की दोनों पारियों में सिर्फ 31 रन बनाने में कामयाब हो सके. ऐसे में टीम के लिए आगे खेलना उनके लिए मुश्किल दिखाई दे रहा है.

ALSO READ:IND vs SL: दूसरे दिन खेल के बाद जीत के ओर अग्रसर भारत, फिर भी खुश नहीं है हनुमा विहारी, बताया आगे का प्लान