IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का प्लेइंग XI हुआ ऐलान, वसीम जाफर ने मयंक अग्रवाल समेत इन्हें बाहर

इंडिया इंग्लैंड के बीच आज यानी 1 जुलाई से आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है. इस मैच को लेकर इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर सभी की नज़रें टिकी हुई हैं. इस मैच में टीम की कप्तानी जसप्रीम बुमराह (JASPRIT BUMRAH) करते हुए दिखाई देंगे. कप्तान रेहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की गैरमौजूदगी में इस टेस्ट मैच को खेला जाएगा. इस मैच से पहले पूर्व क्रिकेटर ववसीम जाफर (WASIM JAFFER) ने अपनी एक प्लेइंग इलेवन बनाई हैं. आइए जानते हैं कि इस प्लेइंग इलेवन में किसको किया गया शामिल, किसको किया गया बाहर.

ओपनिंग जोड़ी

Cheteshwar Pujara

ओपनिंग जोड़ी को लेकर अभी तक सवाल खड़ा है. वसीम जाफर (WASEEM JAAFAR) ने अपनी टीम में पारी की शुरुआत करने के लिए शुभमन गिल(SHUBHMAN GILL) के साथ टेस्ट के मास्टर चेतेश्वर पुजारा(CHETESWAR PUJARA) को चुना. पुजारा को उन्होंने रोहित शर्मा के स्थान पर रखा गया.

मिडिल ऑर्डर

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखरी टेस्ट में विराट करेंगे कप्तानी? आया बड़ा अपडेट, कोच ने दिया जवाब
विराट कोहली

अपनी टीम को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने नंबर 3 पर हनुमा विहारी (HANUMA VIHARI), नंबर 4 पर पूर्व कप्तान विराट कोहली(VIRAT KOHLI), नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) और नंबर 6 पर विकेटकीपर ऋषभ पंत(RISHAB PANT) को चुना. वसीम जाफर ने अपनी टीम में केएस भरत को कोई जगह नहीं दी.

ऐसा है स्पिन अटैक

ऐसा माना जाता है कि ऐजबेस्टन की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार होती है, इसके चलते वसीम जाफर ने अपनी टीम में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा दोनों को जगह दी है. बता दें, जड़ेजा तो गेंदबाज़ी के साथ-साथ बल्लेबाज़ी में माहिर हैं. वहीं, रविचंद्रन अश्विन में बल्लेबाज़ी में किसी से पीछे नहीं हैं. उन्हें स्पिनर की जगह ऑलराउंडर कहना सही होगा.

ALSO READ:दीपक हुड्डा की एक पारी ने बर्बाद किया इन 3 खिलाड़ियों का करियर! टूट सकता है टी20 वर्ल्ड कप का सपना

ऐसा होगा टीम का पेस अटैक

Mohammad Shami

पेस अटैक को ध्यान में रखते हुए वसीम जाफर ने अपनी टीम में टीम के कप्तान जसप्रीम बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को शामिल किया. वसीम ने अपनी टीम में कई खिलाड़ियों को जगह नहीं दी.

वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

ALSO READ:ऐसे 4 खिलाड़ी जिनकी कप्तानी जाते ही कर दी संन्यास की घोषणा, लिस्ट में 1 भारतीय खिलाड़ी का भी नाम