'जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाकर कर दी बड़ी गलती, इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए था कप्तान' - वसीम जाफर
'जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाकर कर दी बड़ी गलती, इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए था कप्तान' - वसीम जाफर

भारतीय क्रिकेट टीम आज एक जुलाई से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना शुरू करेगी। कप्तान रोहित शर्मा के Covid पॉजिटिव हो जाने के बाद कप्तानी का दारोमदार जसप्रीत बुमराह के कंधों पर डाला गया है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से ये काफी महत्वपूर्ण है।

इसी बीच जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी रह चुके वसीम जाफर ने इस फैसले को सराहना नहीं की हैं, वो निजी तौर तौर पर जसप्रीत बुमराह के कप्तान बनाए जाने के पक्ष में नहीं है। बल्कि उन्होंने भारतीय टीम के एक अनुभवी खिलाड़ी का नाम लेकर उन्हें कप्तान बनाए जाने का जिक्र किया है। जानिए क्या है पूरी बात..

वसीम जाफर के अनुसार चेतेश्वर पुजारा को बनाना चाहिए था कप्तान

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाए जाने के फैसले को लेकर वसीम जाफर ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा के पास 90 से ज्यादा मैच का अनुभव हैं। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कप्तानी सौंपी जाती तो बेहतर होता। जसप्रीत बुमराह को कहीं भी कप्तानी का अनुभव नहीं है। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कप्तानी की है। वो एक अच्छे कप्तान भी रहें हैं।

Also Read : Ind Vs Eng : मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बताया, इंग्लैंड के खिलाफ कौन होगा रोहित शर्मा की जगह सलामी बल्लेबाज

साउथ अफ्रीका दौरे में भी केएल राहुल नहीं बल्कि अजिंक्य रहाणे को मिलनी चाहिए थी कप्तानी

अजिंक्य रहाणे

वसीम जाफर ने आगे चेतेश्वर पुजारा को कप्तानी न मिलने के विषय में बात करते हुए कहा कि चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर किया गया था। शायद इसलिए उन्हें कप्तानी नहीं दी गई है। वसीम जाफर ने कहा कि टीम में चेतेश्वर पुजारा की जगह पक्की नहीं है। शायद इसलिए उन्हें टीम की कप्तानी नहीं दी गई है। उन्हें टीम से बाहर किया गया था शायद ये ही चीज खिलाड़ी के खिलाफ चली गई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी मैने कहा था कि केएल राहुल नहीं बल्कि अजिंक्य रहाणे को कप्तानी दी जानी चाहिए थी। अजिंक्य रहाणे ने टीम को ऑस्ट्रेलिया की सीरीज जिताई थी।

वसीम जाफर ने कहा हो सकता है बुमराह भी हार्दिक की तरह चौका दें

जसप्रीत बुमराह

पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह टीम के उपकप्तान थे। इसलिए उनका कप्तान बनना तय था। लेकिन इस मैच की अहमियत को जानते हुए मैं चेतेश्वर पुजारा को कप्तान चुनता। जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी नहीं की है। वो काफी समझदार हैं। जसप्रीत बुमराह की खेल की समझ शानदार है। हो सकता है कि वो भी हार्दिक पांड्या की तरह सभी को चौका दें।

Also Read :IND vs ENG: आख़िरकार भारतीय टीम के मिला नया उपकप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया भारत का नया उपकप्तान