'जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाकर कर दी बड़ी गलती, इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए था कप्तान' - वसीम जाफर
'जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाकर कर दी बड़ी गलती, इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए था कप्तान' - वसीम जाफर

इंडिया और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है. इस मैच पर सभी की नज़रें टिकी हुई हैं. भारत की तरफ इस मैच में जसप्रीत बमराह(JASPREET BUMRAH) कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. वहीं, मेज़बान टीम की तरफ बेन स्टोक्स(BEN STOKES) कप्तान के तौर पर दिखाई देंगे. इस मैच में इंडिया की तरफ से नंबर पांच पर बल्लेबाज़ी के लिए कौन उतरेगा, इस बात को लेकर कप्तान जसप्रीत बुमराह काफी टेंशन में होंगे. ये तीन बल्लेबाज़ पांच नबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए हैं प्रबल दावेदार.

1. श्रेयस अय्यर

SHREYAS IYER

शतक डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) पांच नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए प्रबल दावेदार हैं. भले ही अय्यर अफ्रीका सीरीज में कुछ खास न कर पाए हों, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका एक अलग ही मकाम है. अय्यर(SHREYAS IYER) के पास पिच पर देर तक रुक कर रन बनाने की काबिलियत है. अय्यर भारत के लिए अब तक 4 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 388 रन बना चुके हैं. अय्यर मैच जिताने की पूरी क्षमता रखते हैं.

2. हनुमा विहारी

hanuma vihari

हनुमा विहारी(HANUMA VIHARI) को टेस्ट क्रिकेट में खेलते हुए देखा जाता है. तो ये तो मान लिजिए कि वो टेस्ट में एक्सपर्ट हैं. हुनमा विहारी बल्लेबाज़ी के साथ-साथ स्पिन गेंदबाज़ी में माहिर हैं. हनुमा विहारी(HANUMA VIHARI) अपनी बल्लेबाज़ी के लिए काफी मशहूर हैं. टेस्ट क्रिकेट में वो एक अलग ही लय में दिखाई देते हैं. उन्होंने इंडिया के लिए कुल 15 टेस्ट मैचों में 808 रन बनाए हैं.

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, हार्दिक पांड्या नहीं इन्हें बनाया गया कप्तान

3. केएस भरत

KS BharatKS Bharat

घरेलू क्रिकेट में अच्छा परफॉर्म करके इंडिया टीम में जगह हासिल करने वाले केएस भरत(KS BHARAT) नंबर पांच पर बल्लेबाज़ी के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं. प्रैक्टिस मैच में इंडिया के लिए केएस भरत(KS BHARAT) ने काफी अच्छा परफॉर्म किया था. केएस भरत(KS BHARAT) बल्लेबाज़ के साथ-साथ विकेटकीपर भी हैं. हालांकि, उनको टीम में हमेशा ऋषभ पंत के बैकअप के तौर पर रखा जाता है. अभी तक उनको टीम की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. केएस ने सब्सिट्यूट के तौर पर इंडिया के विकेटकीपरिंग की है.

ALSO READ:IND vs ENG: आखिरी टेस्ट मैच में इस धाकड़ ऑलराउंडर का प्लेइंग XI पक्का हुआ जगह, अंग्रेजो में मची दहशत