team india

वीरेंद्र सहवाग: ICC टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) अपना पहला मैच गंवाया। साउथ अफ्रीका ने यह मैच 5 विकेट से जीता था। 

इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन यह प्लान भारतीय टीम के काम नहीं आया और टीम 133 रनों का ही स्कोर खड़ा कर पाई, जिसे साउथ अफ्रीका ने हासिल कर लिया। 

हार के बाद वीरेंद्र सहवाग ने दी प्रतिक्रिया

भारतीय क्रिकेट टीम की इस हार के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सहवाग ने ट्विटर पर साउथ अफ्रीका की तारीफ करी और मैच को 2011 में हुए वर्ल्ड कप से जोड़ दिया। उन्होंने लिखा,

‘साउथ अफ्रीका ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। भारत ने अंत तक अच्छा संघर्ष किया, लेकिन 133 पर्याप्त नहीं था। 2011 के विश्व कप में भारत लीग चरण में दक्षिण अफ्रीका से हार गया था। उम्मीद है यहां से हम सभी मैच जीतेंगे।’

दरअसल, साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को 11 साल बाद शिकस्त दी है। आखिरी बार साउथ अफ्रीकी टीम ने 2011 वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को मात दी थी, जिसके बाद भारत ने वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया था। 

वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि एक बार फिर इस वर्ल्ड कप में भी ऐसा ही होगा। साथ ही, 2011 मे आयरलैंड ने इंग्लैंड को हराया था। वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी आयरलैंड ने इंग्लैंड को लीग मैच में हराया है। 

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह की धमाकेदार वापसी की हो चुकी है पूरी तैयारी, इस सीरीज से करेंगे टीम इंडिया में वापसी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ फीकी रही भारतीय बल्लेबाजी

रविवार को मैच में सूर्यकुमार यादव के अलावा बाकी भारतीय बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के पेस अटैक के आगे पूरी तरह फेल नजर आए। केएल राहुल (9 रन) की खराब फॉर्म अभी भी जारी है। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा (15 रन), विराट कोहली (12 रन), दीपक हुड्डा (0), हार्दिक पांड्या ( 2) रन ही बना सके। 

साउथ अफ्रीका की ओर से एंगीडी ने 4 और पर्नेल ने 3 विकेट हासिल किए। भारत को दिए 134 रनों के लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने 19.4 ओवर में हासिल कर लिया। डेविड मिलर और एडेन मार्करम ने 59 और 52 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। 

ALSO READ: “इस टीम को हल्के में नहीं ले सकते वो आपको हरा देंगे” रोजर बिन्नी ने भारत को दी विश्व कप में इस टीम से बचकर रहने की सलाह

Published on November 2, 2022 11:01 am