Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह की धमाकेदार वापसी की हो चुकी है पूरी तैयारी, इस सीरीज से करेंगे टीम इंडिया में वापसी

जसप्रीत बुमराहः टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 के ठीक बाद भारत द्विपक्षीय सीरीज का हिस्सा बनती हुई नजर आएगी। भारत 18 नवंबर से न्यूजीलैंड (NEW ZEALAND) और फिर उसके बाद 4 दिसंबर से बांग्लादेश (BANGLADESH) का दौरा करते हुए नजर आएगी। इन दोनों ही दौरे के लिए BCCI ने टीम की घोषणा कर दी है। रविंद्र जडेजा जो चोटिल होकर एशिया कप व वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे वह बांग्लदेश दौरे से वापसी करते हुए दिख रहे हैं।

टीमों की लिस्ट में फैंस ने जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) का नाम ढूंढा लेकिन वह इन दौरों का हिस्सा नहीं हैं। अब फैंस बुमराह को देखने के लिए बेताब हो रहे हैं। जसप्रीत बुंमराह की वापसी को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है।

इस दौरे का हिस्सा बनेंगे जसप्रीत बुमराह

टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी क्रिकेट का बुखार फैंस के दिमाग से उतरेगा नहीं भारत न्यूजीलैंड और बांग्लादेश का दौरा करने के लिए तैयार हैं। लेकिन इन दौरों में हमें जसप्रीत बुमराह खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। जसप्रीत बुमराह भारत के लिए दो महत्वपूर्ण टूर्नामेंट को छोड़ चुके हैं। अब फैंस उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

31 अक्टूबर को जब दौरों के लिए टीम की घोषणा की गई तो जसप्रीत बुमराह की वापसी का सवाल सबके मन में उठता हुआ नजर आया। बीसीसीआई चयनकर्ता चेतन शर्मा ने जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर जानकारी दी है।

चेतन शर्मा के मुताबिक बुमराह फरवरी-मार्च 2023 में होने वाले सीरीजों का हिस्सा बनेंगे। जब आस्ट्रेलियाई टीम भारत का दौरा करने के लिए आएगी। यानि की अब बुमराह को खेलते देखने के लिए ज्यादा समय का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

ALSO READ: “उसने बुमराह की कमी नहीं खलने दी” राहुल द्रविड़ हुए इस भारतीय गेंदबाज के फैन, बताया भविष्य का सुपरस्टार

बुमराह को लेकर जल्दबाजी नहीं करेंगे- चेतन शर्मा

जसप्रीत बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले आस्ट्रेलिया के साथ हुए घरेलू टी20 सीरीज में वापसी की थी लेकिन वह महज एक ही मैच खेलकर चोटिल हो गए थे। जिसके बाद मैनेजमेंट के ऊपर काफी सारे सवाल उठते हुए नजर आए थे।

बुमराह की वापसी को लेकर चेतन शर्मा (CHETAN SHARMA) ने बात करते हुए कहा हैं कि-

“हम जसप्रीत बुमराह को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। हमने टी20 वर्ल्ड कप से पहले बुमराह की वापसी में जल्दबाजी कर दी और आपने देखा कि नतीजा क्या हुआ। इसलिए हम धैर्य रखना चाहते है बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हम जसप्रीत बुमराह की वापसी में जल्दबाजी नहीं कर रहे हैं। हम सतर्क है और एनसीए की मेडिकल टीम बुमराह की अच्छी देखभाल कर रही हैं।”

ALSO READ: “इस टीम को हल्के में नहीं ले सकते वो आपको हरा देंगे” रोजर बिन्नी ने भारत को दी विश्व कप में इस टीम से बचकर रहने की सलाह