विराट कोहली

आईपीएल के सीजन 2021 में विराट कोहली ने ये ऐलान कर दिया था कि वो अगले सीजन से रॉयल चैलेंजर्स की कप्तानी करते दिखाई नही देंगे। ऐसे में टीम के लिए ये संकट है कि कौन बनाया जायेगा? आरसीबी नए कप्तान के पद के लिए एक नाम सामने आया है। कौन बन सकता है आरसीबी का नया कप्तान?

श्रेयस अय्यर होंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नये कप्तान?

shreysh iyer
आरसीबी के नए सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व युवा कप्तान श्रेयस अय्यर का नाम सामने आया है। बता दें, श्रेयस ने गौतम गंभीर के बीच सीजन में कप्तानी छोड़ने के बाद टीम को संभाला था। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में ही दिल्ली टीम की टीम ने फाइनल सीमा का साफ तय किया था।

लेकिन पिछले सीजन के पहले हाफ में फील्डिंग के दौरान श्रेयस अय्यर को कंधे में चोट एलजी गई थी। जिसके चलते वो सीजन से बाहर हों गए थे। ऋषभ पंत को श्रेयस की जगह दिल्ली का कप्तान बनाया गया था। हाल ही में श्रेयस अय्यर ने ये कहा है कि वो ऑक्शन में खुद को उतारेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक नए कप्तान की खोज कर रहे हैं, इसलिए श्रेयस अय्यर के आरसीबी में जाने की उम्मीद है।

ALSO READ: ICC T20 WC: मोहम्मद अजहरुद्दीन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले दिया सलाह, कहा जीतना है तो इन 2 को करो टीम से बाहर

विराट कोहली ने कर दिया है कप्तानी छोड़ने का फैसला

virat kohli rcb

विराट कोहली विश्व के टॉप बल्लेबाजों में से एक गिने जाते है। लेकिन आईपीएल और नेशनल टीम दोनो में ही विराट एक कप्तान की तरह बिलकुल भी फिट नहीं हो पाए। विराट के नाम एक बल्लेबाज के तौर पर काफी रिकॉर्ड्स हैं, लेकिन वो कप्तानी में एक बेहतरीन रिकॉर्ड नहीं सेट कर पाए हैं, जिसके चलते विराट कोहली ने 2021 आईपीएल सीजन में ही अगले सीजन में कप्तानी छोड़ने का निर्णय ले लिया था। साथ ही वर्ल्ड कप के बाद विराट नेशनल टीम से भी कप्तानी छोड़ देंगे।

ALSO READ: ICC T20 WC : इस टीम का खेल देखकर फैन हुए बेन स्टोक्स, बताया टी20 वर्ल्ड कप के 2 फाइनलिस्ट का नाम

नए सीजन में होंगे बड़े बदलाव

virat kohli rcb
आईपीएल के नए सीजन 2022 काफी बदलावों के साथ आ रहा है। सभी टीमों में नए चेहरे होंगे। आईपीएल का नया सीजन काफी रोमांचक होने वाला है। दो नई टीमों के साथ-साथ पुरानी कई टीमों के कप्तान और स्टार खिलाड़ी सब में बदलाव देखने को मिलेगा।

बात अगर विराट कोहली की करें तो वो पिछले सात सालों से आरसीबी के कप्तान है, 2016 में उन्होंने अपनी टीम को फाइनल तक ले जा चुके हैं, लेकिन हैदराबाद के हाथो फाइनल का मैच गंवाना पड़ा था। आरसीबी की फ्रेचाइजी ने अभी तक एक भी आईपीएल खिताब अपने नाम नही किया है।

ALSO READ: IPL 2022 : ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं Ahmedabad Team के नये कप्तान, इस विदेशी का दावा सबसे मजबूत

Published on October 30, 2021 10:46 am