अहमदाबाद टीम

IPL 2022 की नई दो टीमों में भारतीय और विदेशी कई खिलाड़ी नजर आयेंगे। नई जर्सी, नए खिलाड़ी और नए कप्तान से ये नई टीम सजेगी। इस नई टीम के लिए कई नाम कप्तान के तौर पर कई नाम लिए जा रहे हैं। लेकिन ये टीम खिलाड़ियों का नाम सबसे ज्यादा कप्तान के तौर पर लिया जा रहा है।

डेविड वार्नर

David Warner

डेविड वार्नर पिछले 8 सालों से आईपीएल की फ्रेंचाइजी हैदराबाद से जुड़े हुए हैं। अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी दोनो से हैदराबाद की टीम को आगे ले जाते रहे है। 2016 के आईपीएल सीजन में आरसीबी को हराकर हैदराबाद को खिलाफ भी दिलाया था।

लेकिन IPL के इस सीजन में कंगारू खिलाड़ी डेविड से कप्तानी लेकर जाने विलियमसन को दी गई थी। साथ ही उन्हें बिना कारण बताए प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया था। अपने रेडियो पर हुए साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा कि वो खुद को बेशक ऑक्शन में उतारेंगे। आपको बता दे आईपीएल सीजन में डेविड वार्नर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी है। ऐसे में कोई भी टीम उन्हें अपने साथ मिलना चाहेगी।

लोकेश राहुल

के एल राहुल

टीम के कप्तान के लिए अगला नाम केएल राहुल का आता है। युवा बल्लेबाज राहुल का बल्ला रनों को बनाने के लिए जाना जाता है। वो आरसीबी के साथ सफर तय कर चुके है। साथ आईपीएल के इस सीजन में पंजाब की टीम के कप्तान थे। राहुल ने आईपीएल के 2021 सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाए है। अब तक के अपने आईपीएल सीजन में उन्होंने कुल 94 मैच खेले है। जिसमे 47 की औसत से 3273 रन बनाए है। जिसमे उनके दो बेहतरीन शतक और 27 अर्धशतकीय परियां शामिल है।

लेकिन वो अपनी टीम को प्लेऑफ मेभी जगह नही दिला सके। जिसके चलते पंजाब के सह पार्टनर के बयान के बाद स्पोर्ट्स वेबसाइट ये दावा कर रही हैं कि पंजाब राहुल को ऑक्शन में उतरेगा। अगर ऐसा होता है तो अपनी टीम के लिए कैप्टन तलाश रही टीमों के लिए राहुल भी एक विकल्प बन जायेंगे।

ALSO READ: IPL 2022 : जानिए कौन है CVC कैपिटल्स का मालिक जिसने 5625 करोड़ रुपए में खरीदी है अहमदाबाद की आईपीएल टीम

एरोन फिंच

2 23

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आरोन फिंच अपने देश ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-20 फॉर्मेंट में कप्तानी करते है। एरोन फिंच 2020 के सीजन में आरसीबी का हिस्सा थे। लेकिन 2021 के सीजन के लिए आरसीबी ने उन्हें ऑक्शन के लिए रिलीज कर दिया था। फिंच नेशनल टीम में कप्तान हैं और उन्हें काफी अनुभव भी है। जिसे कोई भी टीम अनदेखा नहीं करना चाहेगी। ऑक्शन में बोली के दौरान सभी टीमों खासकर अहमदाबाद की टीम के लिए फिंच एक विकल्प हो सकते है।

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल 2022 की 2 नई टीमों के कप्तान के नाम आए सामने, ये 2 दिग्गज खिलाड़ी हो सकते हैं नये कप्तान

Published on October 30, 2021 10:19 am