VIRAT KOHLI AND SIR DON BRADMAN
VIRAT KOHLI AND SIR DON BRADMAN

भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी आतिशी पारी के दम पर टीम इंडिया को यह महा मुकाबला जताया जिन्होंने पूरे देशवासियों को दिवाली का बहुत बड़ा तोहफा दिया. अगर आंकड़े देखें तो विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा आग उगलता है, लेकिन इस बार उन्होंने जो कमाल दिखाया.

उसके आगे बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी भी हैरान रह गए. अपनी कमाल पारी के दम पर विराट कोहली ने अकेले पाकिस्तान के मुंह से यह मैच छीन ली.

पाकिस्तान के आगे रन मशीन बने कोहली

भारत-पाकिस्तान मुकाबले में रोहित शर्मा और केएल राहुल के आउट होने के बाद टीम इंडिया को जोरदार झटका लगा, जिसके बाद सूर्यकुमार भी अपना विकेट गंवा बैठे और टीम इंडिया के फैंस के चेहरों पर मायूसी छा गई थी, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) जब तक क्रीज पर मौजूद थे तब तक ऐसा लग रहा था कि बाजी भारत के हाथ में है और ऐसा ही हुआ.

आखिरी ओवर तक विराट कोहली पाकिस्तान के आगे रन मशीन बने रहे, जिन्होंने इस मुकाबले में 82 रन की नाबाद पारी खेलकर एक बार फिर इस बात को साबित कर दिया कि आखिर उन्हें किंग कोहली क्यों कहा जाता है.

कोहली को आउट करना नहीं है आसान

विराट कोहली (Virat Kohli) को खुद भी यह बात पता होगा कि पाकिस्तान के खिलाफ उनकी यह बात की अब तक की सबसे शानदार पारी रही. साल 2016 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने 82 रनों की नाबाद खेली थी, जो अभी तक विराट कोहली की सर्वश्रेष्ठ पारी मानी जाती थी, जहां इसके बाद वर्ल्ड कप मे कोहली का औसत 300 के पार पहुंच गया है.

सबसे शानदार बात यह है कि विराट कोहली (Virat Kohli) अभी तक टी-20 वर्ल्ड कप में कुल 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें पाकिस्तान उन्हें केवल एक ही बार आउट कर पाई है.

ALSO READ: ICC ने शेयर किया ऐसा अनदेखा वीडियो, पाकिस्तान पर जीत के बाद पहली बार दिखा राहुल द्रविड़ का ऐसा रूप, देखें VIDEO

ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे

साल 2012 में विराट कोहली (Virat Kohli) ने सबसे पहले टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने 78 रनों की नाबाद पारी खेली. उसके बाद उनकी शानदार बल्लेबाजी का सिलसिला जारी रहा. पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में अगर पांच मैचों में देखा जाए तो विराट कोहली (Virat Kohli) ने कुल 308 रन बनाए हैं.

इस टीम के खिलाफ विराट कोहली का स्ट्राइक रेट भी 131.5 का है, जहां अब पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के औसत ने ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया है.

ALSO READ:पाकिस्तान की हार के बाद जमकर टूटे टीवी, Virendra Sehwag ने मजे लेते हुए कहा- रिलैक्स पड़ोसी, देखें वीडियो