ARSHDEEP SINGH AGAINST PAKISTAN

भारत ने ICC टी20 विश्वकप 2022 में रविवार को अपने पहले मैच (IND vs PAK) में जोरदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया। भारत की जीत में विराट कोहली का अहम योगदान रहा। 

इसके अलावा मैच में गेंदबाजों ने भी जीत हासिल करने के लिए अच्छा योगदान दिया। अर्शदीप सिंह, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। 

अर्शदीप सिंह ने बताया अपना गेम प्लान

मैच में अर्शदीप सिंह ने लाजवाब गेंदबाजी की और भारत को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए 2 विकेट पहले ही झटक दिए थे। अर्शदीप की सटीक गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान के दो बड़े खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम सस्ते में पवेलियन लौट गए थे।

बाबर बिना खाता खोले ही पहली गेंद पर आउट हो गए। उन्हें अर्शदीप ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर आउट कर दिया था। वहीं, रिजवान 12 गेंदों का सामना करते हुए 4 रन बनाकर कैच आउट हुए थे। अर्शदीप ने 4 ओवरों में 32 रन देकर 3 विकेट लिए। अपनी शानदार गेंदबाजी को लेकर अर्शदीप सिंह ने कहा,

“मैं उस पल का आनंद लेना चाहता था, क्योंकि यह फिर कभी नहीं आएगा। सीधी बाउंड्री बड़ी थी, इसलिए हमने इसे अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश की। मैंने विकेट और पैड पर मारने की कोशिश की। मुझे लगता है कि हम इस टोटल का पीछा कर सकते हैं।”

ALSO READ: पाकिस्तान की हार के बाद जमकर टूटे टीवी, Virendra Sehwag ने मजे लेते हुए कहा- रिलैक्स पड़ोसी, देखें वीडियो

भारत के नाम रहा पहला मैच

विराट कोहली के धाकड़ रन चेज के दम पर भारत ने जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत की। अपने पहले ही मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर 4 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत ने सुपर-12 की प्वाइंट्स टेबल में भी खाता खोल लिया है। 

टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी चुनी थी। पाकिस्तान ने भारत के सामने जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को कोहली के नाबाद अर्धशतक के दम पर टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर हासिल किया। 

इस जीत के साथ टीम इंडिया ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर है, वहीं ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड टॉप पर है। न्यूजीलैंड ने ओपनर मुकाबले में गत चैंपियन न्यूजीलैंड को 89 रनों से मात दी थी।

ALSO READ: ICC ने शेयर किया ऐसा अनदेखा वीडियो, पाकिस्तान पर जीत के बाद पहली बार दिखा राहुल द्रविड़ का ऐसा रूप, देखें VIDEO

Published on October 24, 2022 9:13 pm